PICS: आखिर क्या है इस जगह का राज, खोपड़ी के लिए छोड़ जाते हैं पानी की बोतलें

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 05:17 PM (IST)

कुल्लू: हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोग भूत के लिए पानी की बोतलें चढ़ा कर जाते हैं। मान्यता है कि ऐसा न करने पर वाहनों के साथ हादसा हो सकता है। यह जगह हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में स्थित है। जहां यह जगह है वहां कई तीखे मोड़ हैं। लोगों का सिर गाड़ी को घुमाते-घुमाते ही चकरा जाता है। लेकिन उससे भी ज्यादा सिर चकराता है इन्हीं 21 मोड़ों में से एक मोड़ पर। इस मोड के एक किनारे पर बहुत सी प्लास्टिक की बोतलें पड़ी हैं। 
PunjabKesari
PunjabKesari

मोड़ पर बैठा भूत मांगता है पानी
इन तस्वीरों को देखकर आपको लग रहा होगा कि यह कोई कूड़ा डंप करने का स्थान है लेकिन ऐसा सोचिएगा भी मत। यह एक मंदिर है, जिसके अंदर एक मानव खोपड़ी है। इसी के लिए यहां पानी से भरी हुई बोतलें चढ़ाई गई हैं। मनाली-लेह हाईवे पर जिस्पा और 15 हजार की ऊंचाई पर स्थित नकीला पास के बीच आता है ‘गाता लूप्स’। यहां से गुजरने वालों से रात को मोड़ पर बैठा भूत पानी मांगता है। यह बात कई सालों पहले की है। 
PunjabKesari
PunjabKesari

यह है रहस्य
अक्तबूर महीने में एक ट्रक रोहतांग पास क्रास कर लेह के लिए निकला था।लाहौल के जिस्पा के पास भारी बर्फभारी के बीच ट्रक खराब हो गया। ट्रक में क्लीनर और ड्राइवर के अलावा कोई नहीं था। ड्राइवर मदद की तलाश में निकला। क्योंकि क्लीनर बीमार होने की वजह से वहीं ट्रक के पास रुक गया। इस दौरान ड्राइवर ‘अलास गांव’ पहुंचता है, लेकिन बर्फबारी शुरू हो जाती है और वह गांव में फंस जाता है। कई दिन बाद जब तक ड्राइवर मदद के साथ लौटता है, तब तक क्लीनर की जान जा चुकी होती है। वह पानी मांगते-मांगते मर जाता है। ड्राइवर उसकी डेडबॉडी को वहीं पर दफन कर देता है। ऐसा माना जाता है कि अगले साल जब मनाली हाईवे खुला तो आते-जाते वाहन चालकों को यहां पर एक शख्स पानी मांगते हुए दिखता था। तब से यहां उस क्लीनर का भूत आने-जाने वालों से पानी मांगता है। लोग भी मानते हैं कि अगर उन्होंने यहां पानी की बोतल नहीं चढ़ाई तो उनके साथ कुछ भी हो सकता है।   
PunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News