अढ़ाई माह से लापता व्यक्ति का मैड़ी में मिला कंकाल, जानिए कैसे हुई पहचान

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 06:04 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): ऊना जिला के उपमंडल अम्ब के तहत सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल मैड़ी में स्थित एक नाले में नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतक की पहचान घटनास्थल पर बरामद हुए आधार कार्ड, पैन कार्ड व ड्राइविंग लाइसैंस से हुई है। गुरदीप सिंह (50) पुत्र बिकर सिंह निवासी सराला खुर्द, तहसील गढ़शंकर, जिला होशियारपुर (पंजाब) का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि गुरदीप सिंह की पत्नी ने करीब अढ़ाई माह पहले पुलिस थाना अम्ब में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। 

भेड़पालक ने नर कंकाल देखकर पंचायत प्रतिनिधियों को दी सूचना
जानकारी अनुसार रविवार सुबह मैड़ी में स्थित राजस्व विभाग के पटवारखाना के निकट दर्शनी खड्ड से सटी करीब 200 फुट गहरी खाई में नर कंकाल बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि एक भेड़पालक जब अपनी भेड़-बकरियां लेकर नाले के पास से गुजर रहा था तो उसने खाई में क्षत-विक्षत हालत में पड़ा नर कंकाल देखा और इसकी सूचना तुरंत पंचायत प्रतिनिधियों को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना प्रभारी गौरव भारद्वाज की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने नर कंकाल को कड़ी मशक्कत से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भिजवा दिया। पुलिस ने नर कंकाल के समीप बरामद हुए पर्स (जिसमें करीब 550 रुपए, मोटरसाइकिल की आरसी, पैन कार्ड, आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसैंस आदि था) को भी कब्जे में ले लिया है। डीएसपी अम्ब डाॅ. वसुधा सूद का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने फिलहाल सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा। मृतक के परिजनों को सूचना देकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

21 दिसम्बर को आया था मैड़ी में दर्शनों के लिए
गौरतलब है कि गुरदीप सिंह गत 21 दिसम्बर को अपनी बाइक को माहलपुर (पंजाब) में पार्क करके बस द्वारा डेरा बाबा बड़भाग सिंह जी मैड़ी में दर्शनों के लिए आया था। उसने मैड़ी स्थित एक धार्मिक स्थल से अपनी पत्नी को वीडियो काॅल के माध्यम से जानकारी दी थी, लेकिन उसके बाद परिजनों से संपर्क नहीं हुआ, जिसके चलते उसकी पत्नी व परिजन उसकी तलाश में मैड़ी पहुंचे। मैड़ी में गुरदीप की कोई सूचना न मिलने पर आखिरकार उन्होंने 25 दिसम्बर को पुलिस थाना अम्ब में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News