सिरमौर जिला प्रशासन ने की ''एक दिन स्कूल के नाम'' मुहिम की शुरूआत, बेहद खास है मकसद

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 01:13 PM (IST)

नाहन (सतीश) : स्वच्छता को लेकर सिरमौर जिला प्रशासन ने एक और पहल की शुरुआत की है। डीसी सिरमौर ने जिला मुख्यालय नाहन के साथ स्कूल से नई पहल की शुरुआत की जिसका नाम एक दिन उनके नाम रखा गया है। एक दिन स्कूल के नाम मुहिम के जरिए हर महीने के पहले व आखिरी शनिवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। अभियान के दौरान स्कूल के बच्चों द्वारा स्कूल के 500 मीटर दायरे में सफाई की जाएगी।
PunjabKesari

खास बात यह भी है कि इस दौरान बच्चों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस बारे में स्कूलों को भी डीसी द्वारा सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए। सफाई अभियान के दौरान जो पॉलिथीन इकट्ठा किया जाएगा उसका प्रयोग सड़कों व पॉली ब्रिक बनाने में इस्तेमाल किया जाएगा। मुहिम के तहत पहले माह में लोगों को सफाई रखने बनाए रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा और यदि उसके बाद भी कोई व्यक्ति गंदगी फैलाता पाया जाता है तो उसके चालान काटे जाएंगे।

डीसी ने कहा कि पहले समर क्लोजिंग स्कूलों में इसकी शुरुआत की गई है और दूसरे चरण में विंटर क्लोजिंग स्कूलों में भी इस अभियान को चलाया जाएगा। कुल मिलाकर स्वच्छता अभियान को लेकर प्रशासन द्वारा शुरू की गई है। यह मुहिम अपने आप में काबिले तारीफ है। देखना यह होगा कि भविष्य में जिला प्रशासन की मुहिम क्या रंग लाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News