साहब! मेरे पिता की सड़क हादसे में नहीं हुई मौत, किसी षड्यंत्र का हुए हैं शिकार (Video)

Thursday, Feb 14, 2019 - 04:35 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर निवासी सोहन सिंह की रहस्यमयी परिस्थितियों में भूटान में हुई मौत मामले में नया मोड़ आया है। मृतक सोहन सिंह के परिवार का कहना है कि वह किसी महिला को छोड़ने भूटान गए थे जोकि उन्हीं के साथ भूटान से हिमाचल घूमने आई थी। जबकि वह कहकर गए थे कि एक-दो हफ्तों में वापस आ जाएंगे। लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें पता चला कि उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई हैं और क्रिश्चियन रीति-रिवाज के अनुसार उन्हें दफना दिया गया है। परिवार को शक है कि सोहन सिंह की मौत सड़क हादसे में नहीं हुई बल्कि वह उसी महिला की साजिश का शिकार हुए हैं जिसे वह छोड़ने भूटान गए थे। इसलिए अब पीड़ित परिवार ने एसडीएम सुंदरनगर के माध्यम से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम जयराम ठाकुर के नाम ज्ञापन सौंपकर मामले में इंसाफ की गुहार लगाई है और सोहन सिंह की डेड बॉडी उन्हें सौंपने की मांग की है ताकि हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार उनका अंतिम संस्कार दिया जा सके। 

ग्राम सुधार समिति महादेव के प्रधान दौलत राम चौहान ने भी सरकार और प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाए और सोहन सिंह के मौत कैसे हुई उसका भी पता लगाया जाए। उधर एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने मामले को लेकर कहा कि सोहन सिंह की भूटान में रहस्यमयी परिस्थितियों में गायब और मृत्यु होने को लेकर परिजनों संग एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय विदेश मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक मांग पत्र प्रेषित किया है। मांग पत्र को आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित कार्यालयों को भेज दिया जाएगा। ता दें कि मृतक सोहन सिंह वर्ष 2008 से जेपी सीमेंट कंपनी किन्नौर में बतौर ड्राइवर नियुक्त हुए थे और 3 वर्ष पश्चात इसी कंपनी ने चालक के पद पर उनका भूटान तबादला कर दिया गया था। 

भूटान में जेपी कंपनी के आदेश पर वर्ष 2011 से 2017 तक वह चालक के रूप में कार्यरत रहे और सितंबर 2017 में कंपनी से इस्तीफा देकर वापस अपने घर सुंदरनगर आ गए थे। वहीं जब सोहन सिंह अपने घर आए तो उस समय उनके साथ करीब 45 वर्ष की एक महिला भी आई थी। महिला के बारे में पूछने पर सोहन सिंह ने परिवार को बताया था कि महिला भूटान से उसके साथ हिमाचल प्रदेश घूमने आई है। सोहन सिंह उस महिला को भूटान वापस छोड़ने चला गया। भूटान जाने के 15 से 20 दिनों तक परिवार का सोहन सिंह से फोन पर संपर्क होता रहा। लेकिन कुछ दिनों के पश्चात अचानक से ही सोहन सिंह का मोबाइल फोन बंद हो गया और परिवार के सदस्यों द्वारा बार-बार कोशिश करने के बावजूद फोन बंद आने लगा। 4 जनवरी 2019 को भूटान के एक व्यक्ति नासिर खान ने फेसबुक के माध्यम से उनसे संपर्क साधा। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

Ekta