जयराम सरकार ने 2 अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान(Video)

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 05:11 PM (IST)

ऊना(अमित): जयराम सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर 2 अक्टूबर से प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले को धरातल पर लागू करवाने के लिए ऊना जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिला ऊना में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत डीसी ऊना संदीप कुमार स्वंय समाजसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर लोगों के बीच जाकर उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभावों बारे अवगत करवा रहे है।
PunjabKesari
 

वहीँ लोगों को कपड़े और जूट से बने बैग भी वितरित किए जा रहे है। इस अभियान के तहत प्रशासन और संस्थाओं के प्रतिनिधि लोगों के साथ-साथ दुकानदारों और रेहड़ी फड़ी लगाकर सामान बेचने वालों की शंकाओं को दूर करते हुए सरकार की इस मुहीम में सहयोग की अपील भी कर रहे है।
PunjabKesari

डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि प्लास्टिक व पॉलीथिन पर्यावरण के लिए काफी घातक है और पर्यावरण संरक्षण में हम सभी को अपने दायित्व को समझना चाहिए और इस काम में भरपूर योगदान देना चाहिए। डीसी ऊना ने कहा कि सभी लोगों को धरती को साफ सुथरा और हरा भरा रखने के लिए सहयोग करना चाहिए। वहीं समाजसेवी संस्थाएं भी जिला प्रशासन की इस मुहीम में बेहतर कार्य करते हुए लोगों को जागरूक कर रही है।

PunjabKesari
संस्थाओं के प्रतिनिधियों की माने तो प्लास्टिक को नष्ट होने में सैकड़ों साल लग जाते है। जिससे हमारा पर्यावरण तो प्रदूषित हो ही रहा है। इसके साथ साथ लोग भी बीमारियों की चपेट में आ रहे है। संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी लोगों से सरकार की इस मुहीम में अपना योगदान देने की अपील की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News