खुद सिंगर भी मानते हैं, हिमाचल में नशे को बढ़ावा दे रही गायकी, इस गायक ने की बड़ी अपील(Video)

Monday, Sep 09, 2019 - 04:40 PM (IST)

रामपुर बुशहर (बिशेषर नेगी): प्रदेश के मशहूर लोक गायक विक्की चौहान ने कुल्लू जिला में आनी खंड के अंतर्गत दलाश में ऋषि पंचमी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में खूब धमाल मचाया। उन्होंने इस दौरान जहां उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया। वहीं प्रदेश के युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर चिंता भी जाहिर की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गायन के लंबे करियर में अब तक उन्होंने दो ही गीत ऐसे गाए हैं जिनमें नशे या नशीली चीज़ को जोड़ा गया हो। लेकिन अब वह कभी ऐसे गीत मंच पर नहीं गाएंगे। उन्होंने दूसरे कलाकारों से भी अपील की है कि इस तरह के गीत ना गाएं जिससे नशे को बढ़ावा देने वाला संदेश जाए।

उन्होंने कहा कि कलाकार समाज का आईना हैं। खास कर जब कलाकार मंच पर हों तो वो ऐसे गीत ना प्रस्तुत करें। जिससे युवाओं में नशे के प्रति उत्सुकता बढ़े। उन्होंने कहा कि वे ऐसे कलाकारों को कलाकार नहीं कलंकार मानते हैं। इससे पहले रात्रि कार्यक्रम के दौरान विक्की चौहान ने अपने चर्चित गीत ‘तू आजा लै बैश मेरी कारो दी’, ‘नीरू चाली घुमदी....’, ‘चुरपुरा जाणां चुरपुरा....’ ‘झुमके बाली......’, ‘भाई जी बात है ऐसी....’, और ‘सही पकड़े जी.....’, सहित अन्य कई चर्चित गीतों को गाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।


लोक कलाकार विक्की चौहान ने बताया कि उन्होंने अपने कलाकारी के जीवन में अब तक दो ही गीत ऐसे गाए हैं जिसमें नशे की बात हो। लेकिन 2017 में गुड़िया काण्ड के बाद उन्होंने प्रण कर लिया की अभी जुड़े गीत नहीं गायेगे। उन्होंने दूसर गायको से भी गुजारिश की हैकि वे ऐसे गीत ना गाये जिस से युवाओ को नशे के प्रति प्रोत्साहन मिले। कलाकार समाज का आईना है , कलाकार ऐसे चीज परोसे जिस से लोगो में सकारात्मक संदेश जाएं।

Ekta