बीमार पुलिस जवान को नहीं मिली हेलीकॉप्टर सेवा,परिजनों का सरकार पर आरोप

1/22/2020 3:23:50 PM

कुल्लू (दिलीप) : लाहौल स्पीति के केलांग से रैफर गंभीर हालत में बीमार पुलिस कांस्टेबल धनी राम को प्रदेश सरकार के सरकारी हेलिकॉप्टर से रेस्कयू के लिए मदद  ना मिलने के बाद पुलिस कांस्टेबल धनी के परिजनों ने प्राईवेट चौपर से रेस्कयू करने के लिए 1 लाख 20 हजार रूपये का खर्चा किया जिसके बाद अब गंभीर बीमार पुलिस कांस्टेबल धनी राम के परिजनों ने प्रदेश सरकार से मांग की है । कांस्टेबल धनी राम को प्राईवेट चौपर से रेस्कयू करने का खर्चा प्रदेश सरकार उठाए।

गरीब परिवार से संबध रखने बाले धनी राम के भाई अमर सिंह ने बताया कि उनके बड़े भाई लाहौल स्पीति केलांग में पुलिस विभाग पिछले ढाई बर्षो से सेवाए दे रहा है और 13 फरवरी को अचानक पेट में दर्द होने से बीमार होने के बाद केलांग अस्पताल से डाक्टरो ने कुल्लू रैफर किया जिसके बाद 16 फरवरी तक हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट के लिए मदद नहीं मिली। जिसके बाद उन्होने प्राईवेट चौपर से रेस्कयू करने के लिए 1 लाख 20 हजार रूपये खर्च किए।उन्होंने कहाकि प्रदेश सरकार इस खर्च को उठाए।
PunjabKesari

उन्होंने कहाकि जनजातीय क्षेत्रों में सेवाए देने बाले कर्मचारियों अधिकारियों को प्रदेश सरकार को सोचना चाहिए। जिससे इमरजेंसी में उन्हें एयरलिफ्ट की सुविधा मिलनी चाहिए।उन्होंने कहाकि उनके भाई धनी राम को अपेंडिक्स की बीमार थी जिसमें डाक्टर ने बताया कि पांच दिन पहले पेट में अपेंडिक्स फट गया था जिसके बाद प्राइवेट चौपर से रेस्कयू करने को  कोशिश की लेकिन मौसम खराब होने के बाद सिस्सू से ग्रामीणों ने मदद की जिसके बाद 6 किलोमीटर बर्फबारी के बीच कड़ी मशक्त के बाद टनल से बीआरओ के वाहन से सोलंगनाला पहुंचाया जिसके बाद 108 एम्बुलेंस में कुल्लू पहुंचाया।जिसके बाद क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात सर्जन डाक्टर आशीष चाबा ने अपेंडिक्स का ऑप्ररेशन किया।

उन्होंने कहा कि इमरजेंसी में सरकार की तरफ से सरकार कर्मचारी को एयरलिफ्ट की सुविधा मिलनी चाहिए। जिससे जनजातीय क्षेत्रों में तैनात कर्मचारी  विपरीत परिस्थितियों में लोगों की सेवा करते है।उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि प्रदेश सरकार हमारी मांग पूरी करेंगी। गौर रहे कि पुलिस कांस्टेबल धनी राम के पापा ऑटो चलाकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। ऐसे में परिवार ने रिश्तेदारों से मांग कर चौपर के लिए रेस्कयू करने का खर्चा बहन किया है जिससे गरीब परिवार ने प्रदेश सरकार मुख्यामंत्री जय राम ठाकुर से मांग की है कि उनकी मांग पर रेस्कयू का खर्चा प्रदेश सरकार उठाए।


Edited By

Simpy Khanna

Related News