भारत के पहले मतदाता बोले-मैं चौकीदार नहीं

Wednesday, Apr 10, 2019 - 05:45 PM (IST)

शिमला: भारत के पहले मतदाता श्याम सरन नेगी ने उनकी फोटो के साथ छेडख़ानी करने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं चौकीदार नहीं बल्कि रिटायर्ड मास्टर हूं और वोट देना मेरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला कि किसी ने मेरी फोटो के साथ छेडख़ानी की है तो मैं थोड़ा परेशान हुआ था। उन्होंने कहा कि मैं पैंशन के सहारे जीवन गुजर-बसर कर रहा हूं। मुझे मालूम नहीं था कि बीजेपी ने ‘‘मैं भी चौकीदार’’ नाम का कोई अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि जब उनकी फोटो इस स्लोगन के साथ सामने आई तो प्रशासन ने मुझे इस बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि शुरू में मुझे थोड़ा अजीब लगा।

भाजपा आई.टी. सैल के नेता ने माफी मांगी तो कर दिया माफ

उन्होंने कहा कि वह न तो मोबाइल का प्रयोग करते हैं और न ही उन्होंने अपनी फोटो को पोस्ट करने की इजाजत किसी को दी है। उन्होंने कहा कि चौकीदार शब्द और मेरा नाम किसी पार्टी से जोडऩा थोड़ा अजीब है लेकिन बाद में भाजपा आई.टी. सैल के नेता ने जब उनसे माफी मांगी तो उन्होंने उसे माफ भी कर दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो इस लोकसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग जरूर करें।

आई.टी. सैल के पूर्व संयोजक ने ट्वीट किया था नेगी का फोटो

बता दें कि बीजेपी आई.टी. सैल के पूर्व संयोजक रवि राणा ने श्याम सरन नेगी का फोटो उनकी सहमति के बिना ‘‘मैं भी चौकीदार’’ कैप्शन के साथ अपने वैरीफाई ट्विटर अकाऊंट से ट्वीट किया था, जिसके खिलाफ निर्वाचन आयोग ने कार्रवाई करते हुए नोटिस भेजा था। श्याम सरन नेगी ने भी लिखित तौर पर ये स्पष्ट किया था कि उन्होंने किसी को अपना फोटो इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी थी और केवल चुनाव आयोग उनकी फोटो इस्तेमाल कर सकता है। वहीं रवि राणा ने अपनी गलती के लिए निर्वाचन आयोग और श्याम सरन नेगी से माफी मांगी थी। 

Vijay