श्रीखंड महादेव यात्रा पर निकले 3 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत, CM ने जताया दुख (Video)

Sunday, Jul 28, 2019 - 04:39 PM (IST)

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी): श्रीखंड महादेव यात्रा पर निकले 3 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत होने का मामला सामने आया है। इन श्रद्धालुओं की मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी माना जा रहा है। मृतकों की पहचान शिमला के रहने वाले 40 वर्षीय उपेंद्र सैनी पुत्र जीवन सैनी के अलावा दिल्ली के केवलनंद भगत पुत्र गोपाल भगत व आत्माराम पुत्र खाशाराम के तौर पर की गई है। पुलिस के अनुसार शनिवार को देर शाम थाना निरमण्ड को सूचना मिली कि श्रीखंड यात्रा पर गए तीन श्रद्धालुओं जिनमें उपेंद्र साहनी पुत्र जीवन साहनी निवासी खलीनी शिमला उम्र 40 वर्ष, केवल आनंद भगत पुत्र गोपाल भगत निवासी दिल्ली तथा आत्माराम पुत्र खाशा राम निवासी दिल्ली की श्रीखंड यात्रा में विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत होने की सूचना मिली।

उधर प्रशासन की ओर से मृतकों के शवों को यात्रा के रास्ते से नीचे लाने के प्रबंध किए जा रहे हैं। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि तीनों यात्रियों के मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चलेगा। उधर एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि अभी तक श्रद्धालुओं की मौत का कारण लंगज का फूलना या हाइपोथर्मिया हो सकता है। असल कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चलेगा। उल्लेखनीय है कि इस बार श्रीखंड महादेव यात्रा पर करीब 5000 यात्री शामिल शामिल हुए, जिसमें एक हजार के करीब श्रद्धालु यात्रा पूरी कर पाए।

सीएम ने जताया शोक

सीएम जयराम ठाकुर ने 3 श्रद्धालुओं की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें तथा मृतकों के परिवारजनों को हम अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते है। उन्होंने कहा कि मेरा सभी यात्रियों से निवेदन है यात्रा के दौरान अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें, अगर स्वास्थ्य ठीक ना हो तो ऐसी किसी भी यात्रा से बचें।

 

 



 

Dr.Kumar Ganeshe