बिजली बोर्ड में स्टाफ की कमी, देखिए बिल जमा करवाने आ रहे लोगों को कैसे लग रहा झटका

Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:57 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में कर्मचारियों की भारी कमी चल रही है, जिसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। शिमला की जनता को सुबह से शाम तक बिल जमा करवाने के लिए लाइन में खड़ा होकर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है, जिससे लोगों में खासा रोष है। इतना ही नहीं, 95 वर्षीय बजुर्ग को भी बिल जमा करवाने के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है।

शिमला के रिज सहित आसपास के सभी छोटा शिमला, कसुम्पटी, विकास नगर में बिजली बिल के भुगतान के लिए बनाए गए काऊंटरों का भी यही हाल है। लोग लम्बी लाइन में बिल जमा करवाने के लिए खड़े नजर आ रहे हैं। शहर के लोगों ने सरकार से स्टाफ भर्ती करने की मांग की है ताकि लोगों को परेशानी न उठानी पड़े।

वहीं बिजली बोर्ड शिमला कसुम्पटी डिवीजन के एक्सियन लोकेश ठाकुर ने बताया कि स्टाफ की कमी के कारण थोड़ी परेशानी लोगों को उठानी पड़ रही है लेकिन फिर भी लोगों को परेशानी कम हो इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। गौरतलब है कि बिजली के बिलों को जमा करवाने के लिए लोगों को हर महीने इस तरह की परेशानी उठानी पड़ती है लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगती है। लोगों ने सरकार से समस्या के समाधान की गुहार लगाई है।

Vijay