शूलिनी मेले में Active Mode में दिखा खाद्य एवं औषधि विभाग, स्ट्रीट वैंडरों को मुफ्त बांटीं Health Kit

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 04:41 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन में आयोजित राज्य स्तरीय शूलिनी मेले में लोगों को गुणवत्ता वाला स्ट्रीट फूड मिले, इसको लेकर खाद्य एवं औषधि विभाग सजग नजर आया। गौरतलब है कि शूलीनी मेले के चलते मेला स्थल में सैंकड़ों खाने-पीने के स्टाल लगे हैं, जिसके चलते  खाद्य एवं औषधि विभाग भी लोगों को परोसे जाने वाले व्यंजनों की गुणवता एवं परोसने वाले लोगों के स्वास्थ्य को लेकर एक्टिव मोड में दिखा।
PunjabKesari, Street Vendor Image

मेले के पहले दिन ही खाद्य एवं औषधि  विभाग की टीम ने मेला स्थल पर खाने-पीने का सामान बेचने वाले लोगों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें स्ट्रीट वैंडरों को नि:शुल्क स्वास्थ्य किट वितरित की गईं, जिसमें ग्लब्स, मास्क व एप्रेन शामिल हैं। कार्यशाला में काम करने वाले लोगों को स्वच्छ एवं हाईजीन के बारे में बताया गया।
PunjabKesari, Street Vendor Image

मेले में स्टाल वालों के बनाए टैम्परेरी लाइसैंस

खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी एल.डी. ठाकुर ने बताया कि मेले में लोगों को साफ-सुथरी खाद्य वस्तुएं मिलें, इसको लेकर विभाग की तरफ से मेले में लगे स्टाल्स के वैंडर्स को नि: शुल्क प्रशिक्षण एवं स्वास्थ्य किटें वितरित की गईं। उन्होंने कहा कि मेले के लिए स्टाल वालों के टैम्परेरी लाइसैंस भी बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मेले में लोगों के स्वस्थ्य के साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि कहीं कोई त्रुटि पाई जाएगी तो जरूरत पड़ने पर चालान भी किए जाएंगे।
PunjabKesari, Food And Medicine Department Officer Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News