देखें शाम 6 बजे तक का शिमला अपडेट

Saturday, Jun 11, 2022 - 06:10 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं शाम 6 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

माकपा पार्षद शैली शर्मा ने थामा भाजपा का दामन
शिमला:
वामपंथियों के लालदुर्ग समरहिल वार्ड में भाजपा ने सेंधमारी कर ली है। समरहिल से माकपा पार्षद रही शैली शर्मा ने भाजपा का दामन थाम लिया है। शनिवार को पार्टी कार्यालय में मंडल कार्यकारिणी की बैठक के दौरान शैली शर्मा ने भाजपा की सदस्यता को ग्रहण किया। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पार्टी पटका पहनाकर भाजपा में शैली का स्वागत किया। नगर निगम चुनाव से ठीक माकपा को यह एक बड़ा झटका है। शैली शर्मा ने 4 महीने पहले ही माकपा से इस्तीफा दे दिया है। उसी समय से शैली शर्मा के भाजपा में जाने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं। भाजपा पार्षद भी शैली को मनाने में लगे हुए थे, जिसमें शनिवार को पार्षदों को सफलता मिली है।

मिड-डे मील वर्कर्ज यूनियन की अध्यक्ष बनीं शांति देवी, संतोष भारती को महासचिव का जिम्मा
शिमला:
हिमाचल मिड-डे मील वर्कर्ज यूनियन संबंधित सीटू का शिक्षा खंड शिमला का सम्मेलन किसान-मजदूर भवन चिटकारा पार्क कैथू शिमला में संपन्न हुआ। सम्मेलन को सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा, बालक राम व हिमी देवी ने संबोधित किया। सम्मेलन में 23 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें शांति देवी को अध्यक्ष, संतोष भारती को महासचिव, जानकी मेहता को कोषाध्यक्ष, बिमला देवी को उपाध्यक्ष, सत्या देवी को सचिव, बिमला, मीना, मनीता, सुषमा, चंद्रकांता, पुष्पा, रविंद्र, संतोष, चिंतापाल, सुषमा, सुमन, योजना, कमला व गीता को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया। सम्मेलन का उद्घाटन सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने किया। 

आस कार्यक्रम से संवरेगा छात्रों का भविष्य : एसडीएम
रामपुर बुशहर:
ऑफिसर क्लब रामपुर बुशहर शिक्षा क्षेत्र के उत्थान के लिए आस कार्यक्रम शुरू कर रहा है। इसके तहत क्लब में शामिल विभिन्न विभागों के करीब 2 दर्जन अधिकारी रामपुर उपमंडल के विभिन्न स्कूलों को गोद लेंगे। यह बात रामपुर में आयोजित प्रैस वार्ता के दौरान एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने कही। उन्होंने कहा कि अधिकारी समय-समय पर गोद लिए विद्यालयों का दौरा कर विद्यार्थियों से संपर्क स्थापित करेंगे। अधिकारी छात्रों को नशे से दूर रखने, विद्याॢथयों को करियर परामर्श और अपनी सफ लता सांझा करेंगे। इसके अलावा ये अधिकारी स्कूलों में चल रही आधारभूत संरचना और अन्य समस्याओं को संबंधित विभागाधिकारी से समन्वय स्थापित कर दूर करेंगे।

वीकैंड पर कुफरी में पर्यटकों की बढ़ी चहल-पहल
कुफरी:
पर्यटन केंद्र कुफरी कुफरी में वीकैंड पर शनिवार को पर्यटकों की दिन भर भारी चहल-पहल लगी रही। कुफरी स्थित एम्यूजमैंट पार्क हिपहिप हुर्रे सहित महासुपीक, चिनिबंग्ला व अन्य स्थलों में पर्यटकों ने खूबसूरत वादियों का मजा लिया। एम्यूजमैंट पार्क हिपहिप हुर्रे में सुबह से पर्यटकों की आवाजाही शुरू हुई देर शाम तक वे पार्क में मौजमस्ती करते नजर आए। एम्यूजमैंट पार्क के डायरैक्टर निशांत नाग की मानें तो कोरोना के बाद पहली बार गर्मियों में पर्यटकों की भीड़ दिखाई दे रही है। आजकल मौसम भी काफी सुहावना बना हुआ है, जिस कारण कुफरी पहुंच रहे सभी सैलानी यहां सैर सपाटे का पूरा लुत्फ ले रहे हैं। वहीं होटलों में बुकिंग भी चल रही है। 

वर्ल्ड डोनर डे पर रक्तदान सोसायटी स्वैच्छिक अंगदान सेवा का करेगी शुभारंभ
रामपुर बुशहर:
रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी रामपुर द्वारा 14 जून को वर्ल्ड डोनर डे पर स्वैच्छिक अंगदान सेवा का शुभारंभ करने जा रही है। इसमें रामपुर क्षेत्र और आसपास के लोग स्वेच्छा से आने वाले समय में अंगदान कर सकेंगे। वहीं रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी द्वारा 33वां रक्तदान शिविर इस उपलक्ष्य में लोक निर्माण विभाग पार्क में किया जा रहा है। सोसायटी द्वारा इससे पूर्व 32 रक्तदान शिविर सफलतापूर्वक आयोजित किए गए हैं। सोसायटी द्वारा वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन में भी हिस्सा लिया गया है और रिकॉर्ड में सोसायटी की भागीदारी सुनिश्चित की गई थी। 

मशोबरा ब्लॉक की इन 3 पंचायतों को अब नहीं सताएगी बिजली की समस्या
शिमला:
मशोबरा ब्लॉक की 3 पंचायतें पुन: शीघ्र ही राजगढ़ विद्युत मंडल के शीलाबाग सब स्टेशन से जुड़ जाएगी, जिससे इन पंचायतों में पेश आ रही विद्युत समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। बता दें कि निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मशोबरा ब्लॉक की 3 पंचायतें सतलाई, पीरन और बलोग को पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शिमला के अश्विनी खड्ड सब स्टेशन से जोड़ा गया था लेकिन इन पंचायतों के लोग बिजली के बार-बार कट लगने से परेशान हो चुके थे। अधिशासी अभियंता विद्युत मंडल शिमला प्रताप चंदोली ने बताया कि उक्त तीनों पंचायतों को पुन: राजगढ़ विद्युत मंडल से जोडऩे के लिए बोर्ड ने 20 लाख की राशि स्वीकृत की है, जिसकी टैंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। शीघ्र ही इन पंचायतों को शीलाबाग सब-स्टेशन से जोड़ दिया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay