देखें रात 9 बजे तक का शिमला अपडेट

Thursday, Jun 09, 2022 - 09:10 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं रात 9 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

ज्वैलरी चोरी का आरोपी कालका से गिरफ्तार
संकट मोचन से ज्वैलरी चोरी मामले में पुलिस ने एक आरोपी को कालका हरियाणा से गिरफतार किया है। इस अरोपी ने संकट मोचन से एक व्यक्ति  के घर से 5 लाख रुपए की ज्वैलरी चोरी की थी। शिकायतकर्ता ने बालुगंज थाना में 30 मई को आईपीसी की धारा 457 व 380 के तहत मामला दर्ज किया था। तभी पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी को कालका हरियाणा से गिरफतार किया। जल्द ही 'वैलरी भी बरामद की जाएगी। मामले की जांच जारी है।

एमपीएड/एमए फिजिकल एजुकेशन वार्षिक परीक्षाएं स्थगित
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एमपीएड/एमए फिजिकल एजुकेशन प्रथम व द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। प्रशासनिक कारणों का हवाला देते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह परीक्षाएं स्थगित की है। इस संबंध में वीरवार को अधिसूचना जारी की और कहा गया कि बीते 28 मई को जारी की गई डेटशीट वापस ली जाती है।

बीएससी नर्सिंग डेटशीट में संशोधन
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीएससी नर्सिंग बेसिक प्रथम से चतुर्थ वर्ष की अनुपूरक परीक्षाओं की डेटशीट में संशोधन किया है। यह परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी। संशोधित डेटशीट विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है।

जून में होगी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा
हिमाचल में रद्द हुई पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा जून माह के अंत तक होनी संभावित है। पुलिस मुख्यालय ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूचना के अनुसार अभ्यर्थियों को रोल नंबर ऑनलाइन जारी होंगे। पेपर लीक मामले में फंसे अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठाने की अनुमति को लेकर कानूनी राय ली जा रही हैं। पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा पेपर लीक मामले में अब तक 121 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें 80 के करीब ऐसे छात्र बताए जा रहे हैं, जिन्हें प्रश्नपत्र दिया गया था। प्रदेश सरकार ने एडीजी अभिषेक त्रिवेदी को नए सिरे से परीक्षा करवाने का जिम्मा सौंपा है।

तारादेवी के जंगल में फिर लगी आग
राजधानी शिमला के तारादेवी के जंगल में फिर से आग लग गई है। तारादेवी के जंगल पिछले दो दिन से जल रहे हैं। आज यह आग तारादेवी में रेल लाइन तक पहुंच गई है। लगातार बढ़़ रही आग को देखते हुए वन विभाग ने होमगार्ड व अग्रिशमन विभाग से मदद मांगी है। इसके अलावा सुन्नी में भी जंगल में आग लगी है।

फिजिकल स्टैंडर्ड टैस्ट और वॉकओवर टैस्ट का परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वन विभाग में रेज फॉरैस्ट ऑफिसर के पदों के लिए बीते 1 जनू को आयोजित किए गए फिजिकल स्टैंडर्ड टैस्ट और वॉकओवर टैस्ट का परिणाम घोषित कर दिया है। इस टैस्ट में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवार अब पर्सनैलिटी टैस्ट के लिए क्वालीफाई हुए हैं। बीएससी फॉरैस्ट्री में 2 उम्मीदवार जिनके रोल नंबर 35070026, 35070338 हैं और नॉन बीएससी फॉरैस्ट्री में 5 उम्मीदवार जिनके रोल नंबर 25070859, 25070999, 25071219, 25071251, 25071880 हैं वे पर्सनैलिटी टैस्ट के लिए क्वालीफाई हुए हैं। यह जानकारी आयोग के सचिव डीके रत्तन ने दी। उन्होंने बताया कि परिणाम आयोग की वैबसाइट पर भी उपलब्ध है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay