विदेश दौरे से लौटे CM जयराम पहुंचे शिमला, मंत्रिमंडल बैठक में करेंगे इन प्रस्तावों पर चर्चा

Monday, Jun 17, 2019 - 06:05 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विदेश दौरे के बाद शिमला लौट आए हैं। वह सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचे, वहां से दोपहर बाद हेलीकॉप्टर से पत्नी डॉ साधना ठाकुर के साथ शिमला पहुंचे। अब वह प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार को करेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान हुए करार और ग्लोबल इन्वैस्टर मीट के लिए मिले निवेश के प्रस्तावों पर चर्चा होने की संभावना है। इसके अलावा ग्लोबल इन्वैस्टर मीट को लेकर मुख्यमंत्री की मुंबई और उसके बाद दुबई की यात्रा को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। 

मुख्यमंत्री इस तरह इसी माह फिर विदेश यात्रा पर दुबई जाएंगे, जहां पर्यटन विशेषकर रियल इस्टेट को लेकर चर्चा होगी। इससे संबंधित प्रस्तुतियों को भी मंत्रिमंडल बैठक के दौरान पेश किया जाएगा। निवेश को लेकर सरकार की तरफ से किस तरह की अन्य रियायतें और दी जाती है, इसको लेकर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है। इसके अलावा विभिन्न विभागों की तरफ से लाए जाने वाले प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी, जिसमें खाली पदों को भरने एवं पदों का सृजन करने का निर्णय लिया जा सकता है। सरकारी स्कूलों में बच्चों को दिए जाने वाले बैग पर भी कोई निर्णय लिया जा सकता है।

कल से भाजपा का 2 दिन का मंथन

मुख्यमंत्री शिमला लौटने के बाद 20 जून को भाजपा कोर ग्रुप बैठक में हिस्सा लेंगे। भाजपा का यह मंथन 19 और 20 जून को होगा। हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 19 जून व 20 जून को होटल होली डे होम शिमला में होगी। इसके तहत 19 जून को होने वाली बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, संसदीय क्षेत्रों के पालक, संसदीय क्षेत्रों के प्रभारी, सभी जिला प्रभारी, संसदीय क्षेत्रों के संगठन मंत्री व पूर्व संगठन मंत्री भाग लेंगे। इसी प्रकार 20 जून को होने वाली बैठक में वर्ष, 2017 में विधानसभा चुनाव लड़े सभी प्रत्याशी, सभी सांसद, सभी जिलाध्यक्ष व कोर ग्रुप के सदस्य उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल तथा शांता कुमार बैठक में विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे। बैठक में हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव के बारे में चर्चा के अलावा आगामी 6 जुलाई से शुरू होने वाले सदस्यता अभियान की रुपरेखा भी तय की जाएगी।

Ekta