शिमला रेप मामला: वीरभद्र ने CM जयराम से मांगा इस्तीफा

Wednesday, May 22, 2019 - 10:03 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राजधानी शिमला में सामने आए रेप मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। वीरभद्र सिंह ने संवेदनशील मामले को हल्के से लेने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रति नाराजगी जताई और उनसे इस्तीफा मांगा है। वीरभद्र सिंह मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि एक युवती दुष्कर्म के आरोप लगा रही है और सरकार चुनाव के चलते आरोपियों का बचाव कर रही है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि बेहद शर्मनाक घटना पर सरकार चुप है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में उचित जांच अमल में लाए ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके। 

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि शिमला में इस तरह की घटना से देवभूमि शर्मसार हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके। हालांकि विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह इस मामले में किसी तरह की राजनीति नहीं करना चाहते लेकिन जिस तरह से पीड़िता के पिता ने उन्हें फोन कर न्याय दिलवाने की गुहार लगाई है, उसको देखते हुए यह दायित्व बनता है कि वह उन्हें न्याय दिलाने में उनके साथ खड़े हों। विक्रमादित्य सिंह मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में बोल रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री और डी.जी.पी. से मामले की जल्द निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है।

जांच नहीं होती तो सी.बी.आई. को सौंपा जाए मामला

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यदि सरकार से जांच नहीं होती है तो यह मामला सी.बी.आई. को सौंप देना चाहिए ताकि जल्द युवती को न्याय मिल सके। विक्रमादित्य ने कहा कि उन्हें पीड़िता के पिता का फोन आया था और हरियाणा पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस मामले को दबाने की बात उन्होंने फोन पर कही।

Ekta