बर्फ में फंसे यात्रियों के लिए फरिश्ता बना शिमला रेलवे, मंजिल तक ऐसे पहुंचाया

Thursday, Jan 09, 2020 - 10:34 PM (IST)

शिमला (योगराज): भारी बर्फबारी के कारण हिमाचल प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त है। सड़कें जाम हैं और बिजली-पानी भी गुल है। प्रशासन सड़कों को बहाल का करने का दावा कर रहा है लेकिन 1034 सड़कें बर्फबारी के कारण अभी भी प्रभावित हैं जबकि शिमला रेलवे ने भारी बर्फबारी के बीच भी यात्रियों को उनकी मंजिल तक बिना रुके पहुंचाया। शिमला रेलवे ने बीते रोज शिमला से कालका के लिए 6 ट्रेनों की आवाजाही सुचारू रूप से जारी रखी और यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

रेलवे ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए शिमला में फंसे यात्रियों को कालका पहुंचाया जबकि दूसरी तरफ जिला प्रशासन दावे ही करता रहा। शिमला रेलवे के स्टेशन अधीक्षक प्रिंस सेठी ने बताया कि बर्फबारी के बीच भी रेलवे ने अपनी सेवाएं बिना किसी रुकावट के दी हैं। बीते रोज 8 जनवरी भी रेलवे ने शिमला से कालका के लिए सभी 6 ट्रेनों को भेजी हैं। सभी ट्रेनें यात्रियों से खचाखच भरी हुई भेजी गई हैं।

वहीं यात्रियों ने रेलवे का धन्यवाद करते हुए कहा कि बर्फबारी में जब प्रशासन ने अपने हाथ खड़े कर दिए थे, उस वक्त रेलवे ने अपनी सेवाएं देकर उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचाया। अगर रेलवे की इस तरह की सुविधा उनको न मिलती तो वे ज्यादा दिनों तक शिमला में फंस सकते थे। बता दें कि बर्फबारी के बाद शिमला में अभी भी यातायात पूरी तरह से सुचारू नहीं हो पाया है, ऐसे में शिमला रेलवे लोगों के लिए फरिश्ता बनकर मदद के लिए आगे आया है।

Vijay