राजनीतिक शास्त्र और इतिहास के पेपर पर मंडराए संशय के बादल छंटे

Monday, Mar 09, 2020 - 04:43 PM (IST)

शिमला: लैक्चरार (स्कूल न्यू) राजनीतिक शास्त्रऔर इतिहास के पेपर पर मंडराए संशय के बादल छंट गए हैं। राजनीतिक शास्त्र का पेपर हिमाचल लोक सेवा आयोग द्वारा पहले निर्धारित तिथि 14 मार्च को ही होगा, वहीं इतिहास का 22 मार्च को होगा। परीक्षा साढ़े 10 बजे से 12 बजे तक होगी। हिमाचल के जिला शिमला, मंडी और कांगड़ा के धर्मशाला में स्थापित परीक्षा केंद्रों में होगी। पेपर में प्रश्न हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में पूछे जाएंगे।

इतिहास और राजनीति शास्त्र के पेपर में फंसा पेंच

बता दें कि कॉमर्स का पेपर अंग्रेजी में आने पर बवाल के बाद लोक सेवा आयोग ने लिखित परीक्षा हिन्दी और अंग्रेजी में आयोजित करने के मामले को स्पष्टीकरण के लिए निदेशक हायर एजुकेशन को वापस भेजा था। इस मुद्दे के बारे में निर्णय निदेशक, उच्च शिक्षा द्वारा आरएंडपी नियमों में संशोधन के अधीन था, ऐसे में उक्त पेपर आवश्यक योग्यता और आरएंडपी नियमों में संशोधन पर स्पष्टीकरण प्राप्त करने पर आयोजित किए जाने थे। इसके चलते परीक्षा पर संशय पैदा हो गया था।

एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों की आईडी पर अपलोड किए जा रहे

वहीं, लैक्चरार स्कूल न्यू राजनीतिक शास्त्र के एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों की आईडी पर अपलोड किए जा रहे हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड,  ऑनलाइन भर्ती आवेदन व स्वयं सत्यापित प्रमाण प्रत्रों की प्रति लानी होगी। जो अभ्यर्थी प्रमाण पत्र नहीं लाएंगे उनकी उम्मीदवारी रद्द मानी जाएगी और दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए 0177-2629738 और टोल फ्री नंबर 18001808004 पर संपर्क किया जा सकता है।

Kuldeep