शिमला नगर निगम के कर्मचारियों को तोहफा, दैनिक भोगियों का मेहनताना बढ़ा

Friday, Jul 28, 2017 - 02:05 PM (IST)

शिमला (राजीव चौहान) : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में नगर निगम ने अपना सदन बुलाया जिसमें वार्डो के पार्षदों ने आपने वार्डो की समस्याओं  को लेकर बैठक में चर्चा और वार्डो में होने वाली परेशानियों को मेयर के सामने रखा गया बैठक में तेहै बाज़ारी को लेकर काफी गरमा गर्मी रही। इस शहर के मुख्य स्थलों के साथ उपनगरों में भी तहबाजारी जनता के लिए आफत बनते जा रहे हैं। इनकी संख्या में आए दिन बढ़ोतरी आ रही है। पार्षदों ने इन तहबाजारियों पर कारवाई करने साथ स्ट्रीट वैंडर पॉलिसी को लागू करने की मांग उठाई है। नगर निगम शिमला के कई वार्डों से समय पर कूडा़ नहीं उठ रहा है। सांगटी वार्ड पार्षद मीरा शर्मा ने आरोप लगाया कि उनके वार्ड से सड़कों पर कूड़ा शाम के समय उठाया जा रहा है। डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्टरों सहित रोड सफाई अपने काम में कोताही बरत रहे हैं।

दैनिक भोगी कर्मियों को मिलेगा बढ़ा वेतन
नगर निगम दैनिक भोगी कर्मचारियों को 1 मई 2017 से बढ़ी हुई दरों से वेतन का भुगतान किया जाएगा। निगम दैनिक भोगी कर्मचारियों को अब 200 प्रतिदिन की जगह 210रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मिलेगा। इस पर निगम की मासिक बैठक में सहमति जतायी गई।

शिमला एमसी ने बनाईं समितियां
नगर निगम शिमला ने साधारण कृत्या कारक समिति, वित्त संविदा और योजना समिति, सामाजिक न्याय समिति और कर निर्धारण ति का गसमिठन कर दिया है। वित्त संविदा और योजना समिति में पार्षद आनंद कौशल, संजय पराशर, सत्या कौंडल और तनुजा चौधरी सदस्य होंगे। साधारण कृत्या कारक समिति में अर्चना धवन, राकेश चौहान, किरन बाबा व बिटू कुमार, सामाजिक न्याय समिति में रचना भारद्वाज, शारदा चौहान, बृज सूद और आशा शर्मा को सदस्य चुना गया। इसके अलावा कर निर्धारण समिति में पार्षद सुषमा कुठियाला व विवेक शर्मा को सदस्य चुना गया।