लोकसभा चुनाव लडऩे वाले नेताओं से मांगे प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने आवेदन

Monday, Jan 28, 2019 - 06:48 PM (IST)

शिमला (योगराज): लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडऩे की चाह रखने वाले नेताओं से आवेदन मांगे हैं। सोमवार को कांग्रेस कार्यालय में दावेदारियां पेश करने के लिए कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं का जमघट लगा रहा। कांग्रेस हाईकमान ने लोकसभा की चारों सीटों के लिए 31 जनवरी तक आवेदन मांगे हैं। 4 फरवरी को कांग्रेस लोकसभा चुनाव समिति की बैठक में पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल व सदस्य आवेदकों के आवेदन पर चर्चा और छंटनी करके फाइनल सूची हाईकमान को भेजेंगे। सोमवार को शिमला संसदीय क्षेत्र से अमित नन्दा, सुरिंदर गर्ग व कसुम्पटी विधानसभा के पूर्व विधायक सोहन लाल ने टिकेट के लिए आवेदन दाखिल किया है, वहीं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा के पुत्र अभिषेक राणा ने अपना आवेदन कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा की सौंपा।

अभिषेक राणा ने कहा कि वह पार्टी के सच्चे सिपाही हैं

दावेदारों ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी का कार्यकत्र्ता होने के नाते आवेदक करना उनका हक है और हाईकमान पर विश्वास जताते हुए कहा कि अगर उन्हें टिकट नहीं भी मिलता है वे तो उसके बाद भी जिसे टिकट मिलेगा उसके लिए कार्य करेंगे, वहीं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से दावेदारी पेश करने वाले अभिषेक राणा ने कहा कि वह पार्टी के सच्चे सिपाही हंै। टिकट के लिए आवेदन करना हर एक कार्यकर्ता का हक है। आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी क्यूंकि लोग मोदी के झूठे वायदों से दुखी हो चुके हैं।

उमीदवारों के अंतिम निर्णय के लिए सूची को हाईकमान के पास भेजा जाएगा

प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने कहा कि सोमवार को शिमला और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए उनके पास कांग्रेस की टिकेट पर चुनाव लडऩे के लिए आवेदन आए हैं। 31 जनवरी तक पार्टी ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। उसके बाद 4 फरवरी को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में आवेदनों पर समिति के सदस्य चर्चा करेंगे। समिति द्वारा आवेदकों में से उमीदवारों की सूची तैयार की जाएगी जिसे अंतिम निर्णय के लिए हाईकमान के पास भेजा जाएगा। पार्टी ने ओपन लोकसभा क्षेत्र शिमला के लिए 50 हजार और अन्य तीनों रिज़र्व लोकसभा सीटों के लिए 35 हजार आवेदन शुल्क रखा है।

 

Kuldeep