आई.जी.एम.सी. प्रशासन को दिए ऑक्सीजन की अतिरिक्त व्यवस्था करने के निर्देश : सहजल

Monday, Apr 19, 2021 - 11:02 PM (IST)

शिमला (जस्टा): कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने सोमवार को आई.जी.एम.सी. में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान मंत्री ने कोरोना की चल रही दूसरी लहर को लेकर अलर्ट रहने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आई.जी.एम.सी. हिमाचल का सबसे बड़ा अस्पताल है, जिसके चलते यहां पर मरीजों की संख्या भी अधिक रहती है। ऐसे में यहां पर कोरोना से निपटने के लिए ऑक्सीजन की अतिरिक्त व्यवस्था की जाए। मंत्री ने कहा कि अगर आई.जी.एम.सी. में स्टाफ और अन्य चीजों की कमी है तो उसकी 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट भेजी जाए।

अस्पताल में अतिरिक्त बिस्तरों का भी प्रावधान किया जाए। ताकि कोरोना के मरीजों को भर्ती करने में कोई दिक्कतें न आएं। मंत्री ने कहा कि आई.जी.एम.सी. में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए दवाइयां, ऑक्सीजन व भोजन की पूरी व्यवस्था है। आगामी दिनों में कोरोना के मरीज बढऩे पर ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। बैठक में यह भी अधिकारियों को टिप्स दिए गए कि अगर कोरोना के मरीज बढ़ते हैं, तो उनसे कैसे निपटना है। कोरोना से निपटने की तैयारियों के लेकर सभी अधिकारियों को अलर्ट किया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए कि दवाइयों का भरपूर मात्रा में स्टॉक रखा जाए।

स्वास्थ्य मंत्री ने आई.जी.एम.सी. में अधिकारियों को आदेश दिए कि कोविड वार्ड में वरिष्ठ डाक्टर्स भी समय-समय पर विजिट करें और मरीजों को इसका पता चले, इसके लिए वरिष्ठ चिकित्सक मरीजों से बात करें। इस दौरान शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी उपस्थित रहे। उन्होंने भी कोरोना से निपटने को लेकर अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई कमी न आने दी जाए। बैठक के दौरान आई.जी.एम.सी. के एम.एस. डा. जनक राज व प्रशासनिक अधिकारी डा. राहुल गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Content Writer

Kuldeep