हिमाचल दिवस पर सादे समारोह में सी.एम. फहराएंगे तिरंगा

Monday, Apr 13, 2020 - 09:01 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): कोरोना संक्रमण के चलते इस बार 15 अप्रैल को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सादे समारोह में रिज मैदान पर तिरंगा फहराएंगे। प्रदेश के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब हिमाचल दिवस के अवसर पर सादे समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें चंद नेता और अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान एक टुकड़ी मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर देगी। समारोह के दौरान सोशल डिस्टैंस का भी ध्यान रखा जाएगा और भीड़ को एकत्र नहीं होने दिया जाएगा। इस समारोह को आयोजित करने के लिए शिमला पुलिस की तरफ से सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है, जिसमें सोमवार को एक टुकड़ी ने परेड की तैयारी भी की। पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जम्वाल सहित पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने धूमल व अनुराग से की चर्चा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रैंंस के माध्यम से पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय वित्त एवं कार्पाेरेट मामले मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा प्रदेश के सांसदों से भी मंत्रणा की। उन्होंने इस दौरान मुख्य रूप से कोरोना संक्रमण से उपजी स्थिति और उससे निपटने के लिए सुझाव लिए, साथ ही प्रदेश सरकार की तरफ से उठाए गए पगों की जानकारी दी।

डीसी-एसपी व सीएमओ से वीडियो कान्फ्रैंस


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाजपा नेताओं से मंत्रणा करने के अलावा डीसी, एसपी और सीएमओ के साथ वीडियो कान्फ्रैंंस भी की। उन्होंने उचित मूल्य की दुकानों पर खाद्य सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाने और आवश्यक सामग्री में लगे वाहनों को सुचारू रुप से चलाने पर बल दिया।

 

Kuldeep