शिमला को मिली 82 करोड़ की बहुमंजिला कार पार्किंग, CM जयराम ने किया उद्घाटन (Video)

Friday, Nov 30, 2018 - 12:58 PM (IST)

शिमला (योगराज): टूटीकंडी बाईपास के समीप बनी शहर की सबसे बड़ी बहुमंजिला पार्किंग का वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उद्घाटन किया। इस पार्किंग का निर्माण 82 करोड़ रुपए की लागत से हुआ है। 13 मंजिला इस कार पार्किंग परिसर में 850 छोटे वाहनों के साथ-साथ 4 बसों की पार्किंग की सुविधा होगी। आम जनता की सुविधा के लिए यहां अन्य मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। पार्किंग के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह कार पार्किंग शिमला शहर में पर्यटक वाहनों के दबाव को कम करने में मददगार सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि यह पार्किंग परिसर शिमला शहर में सबसे बड़ी परियोजना है। उन्होंने कहा कि देश-विदेश से सैलानी शिमला आते हैं, लेकिन उन्हें अपने वाहनों की पार्किंग के लिए काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पर्यटन विकास राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार बाह्य वित्तपोषण के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। परियोजना निदेशक ए.डी.बी. परवीण गुप्ता ने धन्यवाद किया। 

सरकार भ्रष्टाचार के विरुद्ध शून्य सहिष्णुता की नीति को अपना रही है : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के विरुद्ध शून्य सहिष्णुता की नीति को अपना रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के निर्माण की गुणवत्ता पर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य से मुख्यमंत्री के कार्यालय में गुणवत्ता नियंत्रण प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है। 

राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना

एशियन विकास बैंक के कंट्री निदेशक केनिची योकोयामा ने निर्धारित समय सीमा के भीतर इस परियोजना का निर्माण पूरा करने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कार पार्किंग पर्यटकों तथा आम लोगों के लिए वरदान साबित होगी, क्योंकि लंबे समय से चली आ रही यह मांग पूरी हुई है।

Ekta