कोरोना को लेकर लगी बंदिशों पर आज मंत्रिमंडल में होगा मंथन

Monday, Jan 04, 2021 - 10:54 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में कोरोना को लेकर राज्य में लगी बंदिशों पर चर्चा होगी। नए साल में प्रदेश मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक है, जिसमें फाइव डे वीक, सार्वजनिक स्थानों में 50 लोगों से अधिक की भीड़ और 4 जिलों शिमला, मंडी, कांगड़ा व कुल्लू में रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगे नाइट कफ्र्यू की समीक्षा होगी। सूत्रों के अनुसार बैठक में 2 आई.ए.एस. अधिकारियों की पदोन्नति का मामला भी जा रहा है। इसमें 1 अधिकारी को प्रधान सचिव से अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा सचिव रैंक के दूसरे अधिकारी को प्रधान सचिव के पद पर पदोन्नत किए जाने पर निर्णय लिया जा सकता है।

 ऐसा करने पर 1 अधिकारी के लिए पद सृजित करने और दूसरे अधिकारी को नियमों में छूट देकर पदोन्नति दी जा सकती है। बैठक में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए की गई तैयारियों पर भी चर्चा होने की संभावना है। इसी तरह 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले स्वर्ण जयंती समारोह को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। इस समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संबोधित करेंगे। राज्य में खराब मौसम को लेकर जारी किए गए अलर्ट को ध्यान में रखते हुए स्थिति से निपटने को लेकर भी चर्चा हो सकती है, ताकि प्रतिकूल हालात में बाहर से घूमने आए सैलानियों और आम आदमी को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

तैयारियों का जायजा लेने रिज पहुंचे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 25 जनवरी को प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती समारोह के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रिज मैदान का दौरा किया। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जे.सी. शर्मा, जिलाधीश आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक मोहित चावला तथा निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Kuldeep