एडमिशन संबंधित शेष प्रक्रिया पूरी करने को 5 सितम्बर तक का दिया समय

Monday, Aug 29, 2022 - 11:26 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) के विभिन्न शैक्षणिक विभागों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है। एडमिशन संबंधित शेष बची प्रक्रिया व औपचारिकताएं पूरी करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभागों को 5 सितम्बर तक का समय दिया है। विश्वविद्यालय के डीन ऑफ स्टडीज प्रो. कुलभूषण चंदेल ने बताया कि प्रवेश संबंधित शेष प्रक्रिया पूरी करने के लिए 5 सितम्बर तक का समय देने से संबंधित अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी जाएगी। हालांकि विश्वविद्यालय ने बीते दिनों पूर्व स्नातकोत्तर स्तर के कोॢसज की खाली सीटों को भरने के लिए प्रक्रिया पुन: शुरू की थी और प्रक्रिया 29 अगस्त तक पूरी करने का निर्णय लिया थी, लेकिन अब शेष बची औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए यह समय दिया गया है।

उधर, खाली सीटों को भरने की प्रक्रिया के बाद भी अभी कुछ विभागों में सीटें खाली रह गई हैं। विश्वविद्यालय में मंगलवार से कक्षाएं लगना शुरू होंगी। इसके लिए विभागों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके साथ कक्षाओं का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। टाइम टेबल जारी कर इसके बारे में विद्याॢथयों को सूचित किया जा रहा है। इसी के साथ अब विश्वविद्यालय में रौनक बढ़ेगी।

एलएल.एम., सहित अन्य कोर्स में प्रवेश को आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 सितम्बर तक बढ़ाई
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एलएल.एम., पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन क्लीनिकल साइकोलॉजी, एन्वायरनमैंट साइकोलॉजी, ऑर्गेनाइजेशनल साइकोलॉजी में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 सितम्बर तक बढ़ा दी है। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार तय तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

Content Writer

Kuldeep