भेड़-बकरियां चराने जंगल में गया भेड़पालक लापता, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

Sunday, Feb 02, 2020 - 07:47 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के डैहर क्षेत्र के गुड्डीधार के जंगलों से बरोट निवासी एक भेड़पालक के लापता होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। परिजनों द्वारा संभावित डैहर, मनवाणा और त्रिफालघाट के इलाकों में काफी तलाश करने पर भी भेड़पालक का कोई सुराग नहीं लगा है। परिजनों ने थक-हार कर मामले की शिकायत डैहर पुलिस चौकी में की है। इसके चलते स्थानीय पुलिस टीम ने भी तलाश की है लेकिन अभी तक भेड़पालक का गायब होना एक पहेली ही बन गई है। जानकारी के अनुसार बरोट के तरवाण निवासी भेड़पालक बिशन दास (39) पुत्र मंगत राम ग्राम पंचायत सलवाणा की गुड्डीधार के जंगलों से अचानक कहीं लापता हो गया है।

भेड़पालक जिस समय लापता हुआ है, उस समय वह अपने एक साथी कांगड़ा के मुलथान के गांंव लौहरड़ी निवासी बृज लाल के साथ भेड़-बकरियों को चरा रहा था। भेड़पालक के बड़े भाई सुखदेव और धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि बृज लाल के अनुसार बिशन दास निकट के एक घर में अपना मोबाइल चार्ज करने गया, इसके उपरांत वापस नहीं लोटा। उसके वापस न आने की जानकारी उन्हें बृज लाल ने मोबाइल से दी, जिसके बाद गांव के 10 लोग वहां पहुंचे और क्षेत्र के दायरे में भेड़पालक बिशन दास की तलाश की लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि बिशन दास का मोबाइल स्थानीय एक घर से जहां चार्जिंग के लिए लगा था, पुलिस ने उसे बरामद कर लिया है।

डीएसपी गुरबचन सिंह ने कहा कि पुलिस चौकी डैहर में शिकायत आने पर जांच की गई है, मोबाइल बरामद हुआ है लेकिन भेड़पालक का अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने विभिन्न पुलिस थानों में लापता भेड़पालक की सूचना दे दी है।

Vijay