स्नातकोत्तर परीक्षाओं के परिणाम में देरी पर SFI मुखर, HPU में किया धरना-प्रदर्शन

Wednesday, Oct 23, 2019 - 06:16 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): एसएफआई की विश्वविद्यालय इकाई ने बुधवार को स्नातकोत्तर परीक्षाओं के परिणाम में हो रही देरी के खिलाफ विश्वविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदेश विश्वविद्यालय एसएफआई इकाई के वाइस प्रैजीडैंट रॉकी ने बताया कि पिछले कुछ समय से स्नातकोत्तर के छात्र अपने अंतिम सैमेस्टर के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं ताकि वे एमफिल की काऊंसलिंग में जा सकें लेकिन जून, 2019 में परीक्षा होने के बाद 4 महीनों के बाद भी ईआरपी सिस्टम में 8 करोड़ खर्च करने के बाद भी प्रशासन स्नातकोत्तर परीक्षा परिणाम घोषित नहीं कर पा रहा है। वहीं आज एमफिल की काऊंसलिंग में आए हजारों छात्रों से कॉन्फिडेंशियल रिजल्ट के नाम पर 500 रुपए फीस भी वसूली गई।

8 करोड़ खर्च करने के बाद भी परीक्षा परिणाम में हो रही देरी

उन्होंने कहा कि ईआरपी सिस्टम लागू करते समय प्रशासन द्वारा यह कहा गया था कि अब परीक्षा परिणाम में देरी नहीं होगी परन्तु 8 करोड़ खर्च करने के बाद भी परीक्षा परिणाम में देरी हो रही है, जिससे छात्रों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बीएड के चौथे सैमेस्टर का परीक्षा परिणाम भी अभी विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा घोषित नहीं किया गया है जिस वजह से छात्र अभी भी एमएड में प्रवेश लेने से महरूम हैं। वहीं आने वाले नवम्बर और दिसम्बर माह में सैमेस्टर परीक्षा होगी लेकिन ब्वॉयज होस्टल  के गेट्स 10 बजे के बाद बंद कर दिए जाते हैं। हालांकि छात्रों ने इस मुद्दे को राज्यपाल के समक्ष भी उठाया था लेकिन कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है, जिसकी वजह से होस्टल में रह रहे छात्र 24 घंटे लाइब्रेरी जाने से वंचित हैं।

प्रशासन ने एक महीने तक गेट बंद रखने की कही थी बात

उन्होंने कहा कि होस्टल में रह रहे छात्र 24 घंटे लाइब्रेरी जाने से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने मार्च में यह कहकर गेट बंद कर दिए थे कि गेट सिर्फ एक महीने तक ही बंद किए जा रहे है परंतु आज 6-7 महीनों के बाद भी सभी होस्टलों के गेट 10 बजे के बाद बंद कर दिए जाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते उन्हें धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है। वही उन्होंने कहा कि एसएफआई विश्विद्यालय इकाई यह मांग करती है कि पीजी कक्षाओं के रिजल्ट को जल्द से जल्द घोषित किया जाए, होस्टल के गेट को 24 घंटो के लिए खोला जाए और एमएड की काऊंसलिंग को जल्द से जल्द करवाया जाए।

Vijay