SFI ने फूंका CM जयराम का पुतला, चुनाव बहाल ना होने पर दी आंदोलन की चेतावनी (Video)

Tuesday, Aug 06, 2019 - 03:48 PM (IST)

शिमला(तिलक राज): एसएफआई कार्यकर्ताओं ने काले दिवस के मौके पर छात्र संघ चुनाव बहाल करने की मांग को लेकर संजोली महाविद्यालय में बुधवार को मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एससीए चुनाव पर लगी रोक के विरोध में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने चुनाव बहाली की मांग करते हुए कहा कि अगर चुनाव बहाल नही हुए तो एसएफआई प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।

संजोली महाविद्यालय एसएफआई ईकाई सचिव चिराग संगरोली ने कहा कि 6 अगस्त 1988 को संजोली महाविद्यालय में एसएफआई के कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया था,उस समय भी छात्रों के जनवादी अधिकारों का हनन कर छात्र संघ चुनाव पर रोक लगी थी। वहीं आज भी छात्रों के अधिकारों को कुचलकर छात्र संघ चुनाव पर रोक लगा दी गई है।

उन्होंने कहा कि एसएफआई अपने जनवादी अधिकारों की मांग के लिए प्रदर्शन कर रही है।एसएफआई कैंपस महासचिव चिराग ने कहा कि एसएफआई इस प्रदर्शन के माध्यम से प्रदेश सरकार को चेताना चाहती है कि अगर सरकार ने शीघ्र ही छात्र संघ चुनाव बहाल नही करवाए तो एसएफआई छात्रों को लामबंद कर आंदोलन करेगी जिसके लिए प्रदेश सरकार स्वयं जिम्मेवार होगी।
 

kirti