डाक कर्मियों ने उठाई मांग, केंद्रीय कर्मियों के लिए लागू की जाए पुरानी पैंशन स्कीम

Sunday, May 26, 2019 - 10:22 PM (IST)

शिमला: अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन पोस्टमैन और एम.टी.एस. की केंद्रीय कार्यसमिति ने पुरानी पैंशन स्कीम को ही केंद्रीय कर्मियों के लिए लागू करने की मांग उठाई है। रविवार को कालीबाड़ी हाल में अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन पोस्टमैन और एम.टी.एस. की केंद्रीय कार्यसमिति का 2 दिवसीय अधिवेशन शुरू हुआ। इस अवसर पर विधायक राकेश सिंघा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए संगठित रहने का आह्वान किया। अधिवेशन में देशभर के प्रत्येक डाक सर्कल के सचिव एवं केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों और हिमाचल प्रदेश के पोस्टमैन एवं एम.टी.एस. यूनियन के मंडलीय सचिव और सर्कल कार्यसमिति के सदस्यों ने भाग लिया।

केंद्र सरकार से खाली पद भरने व नए पद सृजित करने की उठाई मांग

इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने डाक विभाग में रिक्त पड़े पदों को भरने एवं कार्य की बढ़ौतरी के आधार पर नए पद सृजित करने की भी केंद्र सरकार से मांग की, वहीं स्थायी नौकरियों में आऊटसोर्सिंग का विरोध किया। अधिवेशन में नई पैंशन स्कीम और पैंशन संबंधी अन्य मुद्दों को लेकर भी चर्चा की गई, वहीं एम.टी.एस. की अनुकंपा नियुक्ति और इस पर लगाई गई रोक हटाने संबंधी मांगों पर भी चर्चा की गई।

अधिवेशन में ये रहे मौजूद

अधिवेशन में आर.एन. पराशन सैक्रेटरी जनरल एन.एफ.पी.ई. नई दिल्ली, राधवेन्द्रन अखिल भारतीय डाक विभाग पैंशनर एसोसिएशन के महासचिव, देवव्रत मोहन्ती ऑल इंडिया पोस्टल इम्प्लाइज यूनियन पोस्टमैन एवं एम.टी.एस. के महासचिव, पूर्व महासचिव एस.के. धवास, सीता लक्ष्मी और केंद्रीय कर्मचारी समन्वय समिति शिमला के चेयरमैन पुरुषोत्तम चौहान, महासचिव हरीश जुल्का और पूर्व चेयरमैन प्रेम लाल वर्मा व पूर्व महासचिव के.एल. गौतम ने कर्मचारियों को संबोधित किया।

Vijay