सेंटलमेंट कराना पड़ा महंगा, हैड कांस्टेबल को होना पड़ा निलंबित, एसपी ने किया लाईन हाजिर

Sunday, Mar 01, 2020 - 04:55 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश पुलिस एक बार फिर दागदार हुई है। मामला मंडी जिले के सुंदरनगर का है जहां पुलिस थाना बीएसएल काॅलोनी के हेड कांस्टेबल संजीव कुमार पर एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने सख्त कार्रवाई करते हुए उसेे निलंबित कर लाईन हाजिर करने के साथ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं मामले में डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

गौरतलब हैै कि पुलिस थाना बीएसएल काॅलोनी क्षेत्र में एक कार व बाइक दुर्घटना मामले में मुख्य आरक्षी संजीव कुमार बीएसएल कॉलोनी पुलिस जांच अधिकारी के रूप में कार्रवाई कर रहे थे। कार्रवाई के दौरान कार को टक्कर मारने वाले बाईक चालक का पता लगाने के बाद दोनों पक्षों में 4800 रुपयों में सेटलमेंट करवा दिया गया। बाईक सवार ने हेड कांस्टेबल को राशि भी दे दी थी। जब शिकायतकर्ता रोहित पैसे लेने के लिए थाने पहुंचा तो उससे 300 रुपयों का एलईडी बल्ब मंगवाया गया। शिकायतकर्ता ने बल्ब देने के बाद जब अपनी सेटलमेंट राशि हैड कांस्टेबल से मांगी गई तो उसे 4800 की जगह सिर्फ 3500 रुपए थमा दिए।

हैड कांस्टेबल के इस व्यवहार पर रोहित ने अपनी बाकी राशि की मांग की तो संजीव कुमार ने उसे चालान व केस करने की धमकी देकर डरा धमकाया गया। इस पर शिकायतकर्ता रोहित ने मामले की शिकायत एसपी मंडी को  की। एसपी मंडी ने सख्त कार्रवाई करते  हुए हैड कांस्टेबल को सस्पेंड कर लाईन हाजिर के साथ-साथ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ बीएसएल कालोनी प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि मामले में हेड कांस्टेबल को एसपी मंडी आदेशानुसार सस्पेंड कर लाईन हाजिर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि निलंबित अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में डीएसपी सुंदरनगर को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

kirti