मंडी में मादा तेंदुए का शव मिलने से फैली सनसनी

Wednesday, May 01, 2019 - 05:24 PM (IST)

मंडी (नितेश सैनी): मंडी जिला की बल्ह घाटी के हटगढ़ (पाली) में एक मादा तेंदुए का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबहबल्ह पुलिस को उपमंडल बल्ह के हटगढ़ पाली में सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के पास एक मादा तेंदुए का शव मिलने की सूचना मिली। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बल्ह पुलिस टीम व एस.डी.एम. ने मौके पर पहुंच कर मृत मादा तेंदुए के शव को कब्जे में लिया।

सिर व गर्दन पर मिले जख्म के निशान

प्रारंभिक जांच में मादा तेंदुए की मौत किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कड़ाकी लगाए जाने से हुई है क्योंकि तेदुएं के सिर व गर्दन पर लोहे की तार फंसी हुई मिली है जिससे जख्म होने के कारण तेंदुए की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने मृत मादा तेंदुए का पोस्टमार्टम पशु चिकित्सालय भंगरोटू में करवाया तथा उसके बाद शव को आगामी कार्रवाई के लिए वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए बल्ह पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है।

क्या बोले पुलिस के अधिकारी

उपमंडलीय पुलिस अधिकारी बल्ह  तरनजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने मौके पर जाकर मादा तेंदुए के शव को कब्जे में लेकर पशु चिकित्सालय भंगरोटू में पोस्टमार्टम करवा दिया है तथा शव आगामी कार्रवाई के लिए वन विभाग को सौंप दिया है। पुलिस ने वाइल्ड लाइफ प्रोटैक्शन एक्ट के अंतर्गत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

Vijay