सांगटी उपचुनाव : प्रचार के आखिर दिन मैदान में उतरे दिग्गज, प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

Thursday, Jan 10, 2019 - 05:42 PM (IST)

शिमला (राजीव): नगर निगम शिमला के सांगटी वार्ड में पार्षद पद के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए वीरवार को प्रचार थम गया है। प्रचार के आखिरी दिन बादलों के बीच चुनाव की गर्मी प्रत्याशियों और समर्थकों के जोश को कम न कर पाई। आखिरी दिन तीनों दलों के दिग्गज प्रचार में अपने-अपने समर्थकों के लिए दिनभर जुटे रहे। माकपा और कांग्रेस के प्रत्याशी एक ओर जहां अपने विधयाकों के साथ अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे थे तो वहीं भाजपा प्रत्याशी मेयर और पार्षदों के सहारे ही मैदान में दिन भर प्रचार करती रही। माकपा ने प्रचार के अंतिम दिन विधायक राकेश सिंघा, पूर्व मेयर संजय चौहान और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने भी स्थानीय विधायक अनिरुद्ध सिंह को मैदान में उतारकर वोट मांगे।

जनता को लुभाने में नहीं छोड़ी कोई कसर

12 जनवरी को होने वाले मतदान से पहले तीनों मुख्य राजनीतिक दल अपने-अपने पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। प्रत्याशी जनता को अपनी ओर लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। एक ओर जहां बुजुर्गों के सामने सिर झुकाकर आशीर्वाद माँग रहीं हैं, वहीं महिलाओं को गले लगाकर अपने लिए अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। पार्टी प्रत्याशियों का कहना है कि वे स्थानीय मुद्दों को लेकर वोट मांग रही हैं।

किसकी बचेगी साख, चुनाव परिणाम आने के बाद चलेगा पता

सांगटी वार्ड के उपचुनाव के लिए भले ही तीनों पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है लेकिन अब देखना होगा कि 12 जनवरी को होने वाले मतदान के बाद वार्ड की जनता किसे अपना वार्ड का नेता चुनकर निगम के सदन में भेजती है। वहीं दोनों विधायकों की साख के साथ भाजपा की मेयर और स्थानीय मंत्री की साख में से किसकी साख बचती है यह 12 जनवरी को चुनाव परिणाम आने के बाद पता चलेगा।

Vijay