विधानसभा में गूंजा अभिनेत्री कंगना रणौत की सुरक्षा का मुद्दा, जानिए क्या बोली सरकार

Wednesday, Sep 09, 2020 - 10:13 PM (IST)

शिमला (राक्टा): प्रदेश विधानसभा में बुधवार को अभिनेत्री कंगना रणौत की सुरक्षा का मुद्दा भी गंूजा। विधायक होशियार सिंह ने भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कंगना की सुरक्षा और उसके मुंबई स्थित कार्यालय को बीएमसी द्वारा तोड़े जाने का मामला उठाते हुए सदन का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल की बेटी कंगना रणौत ने देश-विदेश में नाम कमाया है। उन्होंने कंगना को सुरक्षा प्रदान करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा ने कंगना के खिलाफ  प्रीवलेज मोशन लाया है।

हिमाचल सरकार कंगना की सुरक्षा को लेकर चिंतित

इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कंगना रणौत हिमाचल की बेटी है और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि विचार को अभिव्यक्त करने का संवैधानिक अधिकार सबको है। पिछले दिनों कंगना रणौत की बहन ने संपर्क किया और पिता ने लिखित में सुरक्षा की मांग की थी और परिस्थितियों को देखते हुए उनको सुरक्षा दी गई है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने उन्हें वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा देते हुए सीआरपीएफ  के 11 कमांडो उनकी सुरक्षा में रखे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। उम्मीद करते हैं कि ऐसा कदम न उठाएं, जिससे उनकी सुरक्षा को खतरा हो। उन्होंने सदन के माध्यम से महाराष्ट्र सरकार से इस संबंध में आग्रह किया।

सत्तापक्ष-जगत सिंह नेगी में हल्की नोकझोंक

कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने कहा कि कंगना हिमाचल की बेटी है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की है। उन्होंने कहा कि कंगना के कार्यालय की तोडफ़ोड़ का मामला सब ज्यूडीशियल है, स्टे लगाया गया है, ऐसे में ऐसी भाषा का विरोध हो, जिससे कोर्ट की अवमानना न हो। रामलाल ठाकुर के बात रखने के बाद सीएम दोबारा कंगना के मामले पर बोलने को उठे, इसी बीच कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी भी खड़े हो गए। इस दौरान सत्तापक्ष के सदस्य और उनके बीच हल्की नोकझोंक भी हुई। विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने कहा कि मुंबई भारत का हिस्सा है और कंगना देश की निवासी है, ऐसे में वह कहीं भी जा सकती है।

गैर-राजनीतिक मामला : शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कंगना हिमाचल की बेटी है और उसने अपनी प्रतिभा से देश व दुनिया में नाम कमाया है। उन्होंने कहा कि वह अपनी बात को बहादुरी और नपे तुले ढंग से रखती है। यह गैर-राजनीतिक मामला है और प्रदेश की बेटी से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि कंगना रणौत जुझारु  व प्रतिभाशाली महिला हैं और उन्होंनेे फिल्म इंडस्ट्री में बिना किसी सहारे के नाम कमाया है।

दूसरी विस के प्रीवलेज पर चर्चा नहीं कर सकते : मुकेश अग्निहोत्री

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कंगना की सुरक्षा का आश्वास दिया है और केंद्र सरकार ने भी सुरक्षा मुहैया करवाई है। कंगना को सुरक्षा मिलनी चाहिए और इससे सभी सहमत हैं। उन्होंने कहा कि कंगना समेत प्रदेश के जितने लोग हंै, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा में दूसरी विधानसभा के प्रीवलेज पर चर्चा नहीं कर सकता।

Vijay