PM मोदी के मनाली दौरे को लेकर सुरक्षा एजैंसियां सतर्क, आज मनाली पहुंचेगी ये टीम

9/27/2020 11:48:43 PM

मनाली (ब्यूरो): 3 अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण को लेकर मनाली आ रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा एजैंसियां सतर्क हो गई हैं। लाहौल सहित मनाली में सीआईडी व आईबी अपने कार्य में जुट गई हैं जबकि एसपीजी की टीम सोमवार को मनाली पहुंच रही है। सुरक्षा एजैंसियों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के हिसाब से जगह चिन्हित कर वहां निगरानी रखनी शुरू कर दी है। मनाली के सासे हैलीपैड में प्रधानमंत्री के हैलीकॉप्टर की लैंडिंग होगी। सुरक्षा एजैंसियां इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों की छानबीन में जुट गई हैं।

हालांकि प्रधानमंत्री का हैलीकॉप्टर सासे में ही लैंड करेगा लेकिन लाहौल के तांदी पुल, शटिंगरी व सिस्सू हैलीपैड में भी लैंडिंग की संभावनाओं को देखा जा रहा है। मनाली के सोलंग में जनसभा को लेकर भी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। एसपीजी आने से पहले हिमाचल पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। मनाली के हर चौक व गली में पुलिस जवान तैनात किए जा रहे हैं। अटल टनल के साऊथ पोर्टल मनाली की ओर लगभग 900 पुलिस कर्मी सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

रोहतांग के दूसरी ओर भी सुरक्षा एजैंसियों सहित लाहौल-स्पीति पुलिस सतर्क हो गई है। जिला की सभी सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है। एसपी लाहौल-स्पीति मदन वर्मा ने बताया कि सरचू, किलाड़ व समदो सहित समस्त सीमाओं में चौकसी बढ़ा दी है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं।


Vijay

Related News