खालिस्तान समर्थकों की धमकी पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, सीएम का सुरक्षा घेरा बढ़ाया

Saturday, Jul 31, 2021 - 10:24 AM (IST)

शिमला (राक्टा) : हिमाचल में कुछ लोगों को फोन पर खालिस्तान समर्थकों के धमकी भरे रिकॉर्डिड ऑडियो संदेश आने पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों ने रिकॉर्डिड ऑडियो संदेश के माध्यम से धमकी दी है कि 15 अगस्त को द सिख फॉर जस्टिस नामक संगठन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तिरंगा झंडा नहीं फहराने देगा, ऐसे में पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ ही प्रदेश से संबंध रखने वाले भाजपा के राष्ट्रीय नेता जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया है। 

डीजीपी संजय कुंडू ने संपर्क करने पर कहा कि इस मामले की जांच साइबर पुलिस थाना को सौंप दी गई है और अन्य सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के साथ सूचना को सांझा किया गया है। इसके साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों को पूरी पड़ताल के बाद ही प्रदेश में प्रवेश करने दिया जा रहा है। पड़ोसी राज्यों के साथ लगती सीमाओं पर पैट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी पुलिस मुख्यालय की तरफ से अधिकारियों को दिए गए हैं, साथ ही पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकें करने को कहा गया है। 

इसके साथ ही मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग ने आगामी 15 अगस्त तक प्रदेश के मुख्य स्थानों पर भी सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया है। मामले की जांच को साइबर विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है। इसके लिए विशेष जांच टीम भी गठित हो सकती है। सूचना के अनुसार फोन कॉल विभिन्न देशों के अलग-अलग नंबरों से आ रही है। रिकॉर्डिड ऑडियो संदेश का मामला सामने आने के बाद मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों की बैठक भी हुई।
 

Content Writer

prashant sharma