धारा-118 मामला: कोर्ट में पेश हुए पी. मित्रा, 3 जनवरी को होगी सुनवाई

Monday, Dec 24, 2018 - 05:03 PM (IST)

शिमला (राक्टा): धारा-118 से जुड़े करीब 8 साल पुराने केस के अंतर्गत जांच दायरे में चल रहे राज्य चुनाव आयुक्त व पूर्व मुख्य सचिव पी. मित्रा सोमवार को कोर्ट में पेश हुए। विजिलैंस मित्रा के वायस सैंपल लेना चाह रही है। इसी कड़ी में उनके वायस सैंपल व पॉलीग्राफ टैस्ट करवाने के लिए जांच एजैंसी ने अदालत में अर्जी दे रखी है, जिस पर अदालत ने सोमवार को आगामी सुनवाई 3 जनवरी को निर्धारित की है। पिछले बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान विजिलैंस ने इस मामले में अपना जवाब दायर किया था। इसके तहत विजिलैंस ने मामले की छानबीन के अंतर्गत पूर्व मुख्य सचिव मित्रा के वॉयस सैंपल लिए जाने को आवश्यक बताया था।

धारा-118 से जुड़े मामले में प्रदेश सरकार पहले ही विजिलैंस को मित्रा के खिलाफ केस चलाने की अनुमति दे चुकी है। इस मामले में दो कारोबारियों पर घूस लेने और उसे आगेे अफसरों को देने का आरोप है। जांच एजैंसी ने इस मामले में मित्रा की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। विजिलैंस छानबीन के अंतर्गत बीते सितम्बर माह में मित्रा से दो बार पूछताछ कर चुकी है। जांच एजैंसी पास धारा-118 के तहत भूमि खरीदने की मंजूरी के लिए लाखों रुपए के लेन-देन के जिक्र से जुड़ी रिकार्डिंग भी है।

कई चेहरे राडार पर

धारा-118 से जुड़ा यह मामला काफी पुराना है। पूर्व में इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट भी अदालत में पेश की गई थी, जिसके बाद अदालत के आदेशानुसार मामले की जांच फिर से खोली गई है। ऐसे में छानबीन के तहत कई चेहरे विजिलैंस के रडार पर है।

Ekta