ऊना में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख सड़क पर उतरीं SDM, पुलिस के साथ मिलकर चलाया ये अभियान

3/17/2021 7:21:08 PM

ऊना (मनोहर): जिला ऊना में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। इसी उद्देश्य से बुधवार को एसडीएम ऊना डाॅ. निधि पटेल खुद सड़क पर उतरीं। उनके साथ पुलिस व नगर परिषद के अधिकारियों ने स्थानीय बस अड्डा सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाया। इस दौरान मास्क न पहनने वाले अनेक लोग इधर-उधर भागते दिखाई दिए। कई लोगों को पुलिस ने भागकर रोका और उनके चालान भी काटे।
PunjabKesari, Bus Passenger Image

बसों में बिना मास्क सफर करने वाले यात्रियों के काटे चालान

एसडीएम ने आईएसबीटी ऊना पहुंचकर बसों में बिना मास्क सफर करने वाले यात्रियों को नीचे उतारा और उनके चालान करवाए। जिन लोगों के मुंह पर मास्क न होकर गले में लटका हुआ था उन्हें मास्क से मुंह को कवर करने की सख्त हिदायतें भी दी गईं। एसडीएम, पुलिस बल तथा नगर परिषद के अधिकारियों को अचानक आईएसबीटी ऊना में देखकर लोगों में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। चालान कटते देखकर लोग अपनी जेबों से मास्क ढूंढने लगे।
PunjabKesari, Invoice Image

पुलिस से उलझा युवक

मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत जब रोटरी चौक पर पुलिस एक युवक का चालान काटने लगी तो वह पुलिस के साथ उलझ पड़ा। युवक का तर्क था कि उसने पटका पहना हुआ था। यहां मास्क को लेकर कुछ देर तक विवाद हुआ जिससे यहां कुछ देर के लिए जाम जैसी स्थिति भी बनी।
PunjabKesari, Announcement Image

अनाऊंसमैंट से किया आह्वान 

आईएसबीटी ऊना में हिमाचल पथ परिवहन निगम ऊना द्वारा लोगों को मास्क पहनने के लिए अनाऊंसमैंट करके बार-बार जागरूक किया जा रहा है। एचआरटीसी के अधिकारी स्वयं भी यहां लोगों को अनाऊंसमैंट कर मास्क पहनने व सोशल डिस्टैंस का पालन करने का आह्वान कर रहे हैं। कोरोना के चलते बस स्टैंड में आने वाली बसों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। एचआरटीसी ऊना के आरएम सुरेश धीमान ने कहा कि बस स्टैंड पर यात्रियों को मास्क पहनने के लिए अनाऊंसमैंट की जा रही है। बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है।
PunjabKesari, SDM Una Image

लापरवाही न बरतें लोग : एसडीएम

एसडीएम ऊना डाॅ. निधि पटेल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि लोग फिर से यहां लापरवाही कर रहे हैं। सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है और मास्क भी नहीं पहन रहे हैं। आज वह खुद सड़क पर उतरी हैं। जो नहीं मान रहे हैं उनके चालान भी काटे जा रहे हैं। साथ लगते शहरों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं इसलिए हमें भी सावधान रहना होगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि कोविड-19 नियमों का पालन करें।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static