भोजपुर बाजार में अतिक्रमण और बेलगाम ट्रैफिक पर पुलिस ने कसा शिकंजा

Wednesday, Dec 19, 2018 - 07:38 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सुंदरनगर पुलिस थाना की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भोजपुर बाजार में सिनेमा चौक से पुराना बस स्टैंड तक अनधिकृत खड़े वाहनों के चालान किए। वहीं बाजार में दुकानदारों को दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने को लेकर भी चेताया गया और सामान दुकान के अंदर रखने के लिए कहा गया। गौरतलब है कि भोजपुर बाजार में बेलगाम ट्रैफिक व दुकानदारों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण आमजन के लिए परेशानी का सबब बन गया था। इस कारण हर रोज बाजार में जाम की स्थिति पैदा हो रही थी।

सड़क तक फैला रखा था दुकानों का सामान

प्रशासन द्वारा बाजार में सड़क को खुला करने के लिए दुकानों के बाहर नालियों पर हजारों रुपए खर्च कर लोहे के जाले लगाए गए थे लेकिन इस सुविधा का उपयोग आम लोगों कम और स्थानीय दुकानदार अपनी दुकानों का सामान आगे सड़क तक फैलाने में कर रहे थे। वहीं प्रसाशन ने बाजार के अंदर दोनों तरफ वाहन जाने और निजी वाहनों को बाजार के अंदर ले जाने में रोक लगा रखी है लेकिन बाजार के अंदर वाहन चालक नियमों को तोड़ दोनों तरफ से वाहन बाजार में ला रहे थे। इस कारण बाजार में हर समय जाम की स्थिति पैदा हो रही थी। इस समस्या बारे पहले भी कई बार स्थानीय लोगों ने प्रशासन और पुलिस से गुहार लगाई थी, जिस पर सुंदरनगर पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए कार्रवाई अमल में लाई है।

कुछ ही दिनों में फिर करेंगे बाजार का निरीक्षण

एस.एच.ओ. सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा बुधवार को भोजपुर बाजार में अनधिकृत खड़े वाहनों के चालान काटे गए और दुकानदारों को दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने को लेकर भी चेताया गया। कुछ ही दिनों में फिर से बाजार का निरीक्षण किया जाएगा और दुकानों के बाहर सामान रखा पाए जाने पर सामान जब्त करने के साथ-साथ दोषियों के खिलाफ मुकद्दमा भी दर्ज किया जाएगा।

Vijay