स्कूली बच्चों ने पेश की अनूठी मिसाल, घायल साथी के इलाज को जुटाए 11 हजार रुपए

Tuesday, Jan 28, 2020 - 07:38 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): बीते 16 दिसम्बर को बाइक दुर्घटना के शिकार सुंदरनगर के एक प्रवासी परिवार के घर का चिराग अभी भी जिंदगी की जंग लड़ रहा है। हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद सन्नी की हालत में मामूली सुधार हुआ है। इलाज को लेकर धन के अभाव के कारण परिवार ने लोगों से सहायता की गुहार लगाई गई थी। वहीं अब अन्य लोगों के साथ-साथ घायल सन्नी के स्कूल राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला (बाल) के छोटे-छोटे सहपाठियों और शिक्षकों ने एक अनूठी मिसाल कायम कर 11 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है।

अभी भी कोमा में सन्नी

घायल सन्नी की सहपाठी सृष्टि ने कहा कि हमारे स्कूल की पहली कक्षा में पढऩे वाला सन्नी दुर्घटना में घायल हो गया था जोकि अभी भी कोमा में है। सन्नी के इलाज के लिए हमने 11 हजार रुपए एकत्रित कर सहायता प्रदान की है। वहीं स्कूल की अध्यापिका लीना शर्मा ने कहा कि उक्त परिवार को बेटे के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों, लोगों और अध्यापकों ने 11 हजार रुपए की सहायता राशि परिजनों को सौंप दी है।

16 दिसम्बर को हुआ था बाइक हादसे का शिकार

बता दें कि बीते 16 दिसम्बर, 2019 को बाइकरों की अंधी दौड़ के दौरान एक बाइक सवार ने 2 प्रवासी बच्चों को टक्कर मार दी। हादसे में 2 सगे भाई सन्नी और समीर बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस हादसे में 7 वर्षीय सन्नी को गंभीर हालत के चलते कारण डॉक्टरों ने पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया था। प्रवासी परिवार इस दुर्घटना से बुरी तरह से सहमा हुआ है। परिवार ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि उनके परिवार को न्याय के साथ बच्चे के इलाज के लिए मुआवजा भी मिलना चाहिए। यदि आप भी मदद करना चाहते हैं तो 78769-16303 पर संपर्क कर सकते हैं।

Vijay