हिमाचल में 31 मई तक स्कूल व 10 जून तक बंद रहेंगे कॉलेज

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 09:41 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में लॉकडाऊन-3 खत्म होने के बाद भी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने शनिवार को स्कूलों में 18 से 31 मई व कॉलेजों में 18 मई से 10 जून तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं। इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत स्कूल लॉकडाऊन-4 में 2 सप्ताह और कालेज 3 सप्ताह से ज्यादा बंद रहेंगे। कोरोना संकट के बीच प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है। हालांकि जून महीने में भी मामले पर केंद्र की गाइडलाइन्स जारी होने के बाद ही प्रदेश सरकार स्कूल खोलने का फैसला ले सकती है।

छुट्टियों को मानसून ब्रेक में एडजस्ट कर सकता है विभाग

बताया जा रहा है कि विभाग स्कूलों की इन 14 दिन की छुट्टियों को 38 दिन की मानसून ब्रेक में एडजस्ट कर सकता है। बता दें कि प्रदेश सरकार ने हाल ही में शिक्षा विभाग को स्कूलों और कालेजों में छुट्टियों को लेकर एक प्रपोजल बनाने को कहा था। इसके बाद विभाग ने यह प्रपोजल तैयार कर सरकार को भेजा था। बीते बुधवार को कैबिनेट में इस प्रपोजल को लेकर चर्चा हुई, जिसके बाद सरकार ने स्कूल 31 मई व कालेज 10 जून तक बंद रखने का फैसला लिया है।

छुट्टियों में छात्रों की नहीं होगी ऑनलाइन स्टडी

इन छुट्टियोंं में छात्रों की ऑनलाइन स्टडी नहीं होगी। छात्रों को इस दौरान स्वयं पढऩा होगा। विभाग की मानें तो बीते एक माह में छात्रों को होमवर्क, असाइनमैंट दिए गए हैं, ऐसे में छात्र घर बैठ कर अपना होमवर्क और असाइनमैंट का कार्य पूरा कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News