छात्रवृत्ति घोटाला : शिक्षा विभाग के अधीक्षक ने CBI के सामने किए बड़े खुलासे

Saturday, Sep 21, 2019 - 10:41 PM (IST)

शिमला: हिमाचल में छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर सीबीआई ने दूसरे दिन शिक्षा विभाग के अधीक्षक से फिर पूछताछ की। अधीक्षक से पूछताछ का दौर सीबीआई थाने में सुबह 10 बजे से दोपहर तक चलता रहा। बताया जा रहा है कि अधीक्षक ने छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई के समक्ष कई राज खोले हैं। सीबीआई ने भी कई पुख्ता सबूत जुटाए हैं। छात्रवृत्ति घोटाले में कितने लोग संलिप्त हैं। इनके भी सीबीआई को पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं। 250 करोड़ के कथित छात्रवृत्ति के इस घोटाले में सीबीआई ने शिक्षा विभाग के अधीक्षक के बयान भी दर्ज किए हैं। इसके अलावा बयान की वीडियोग्राफी भी की है।

गौर रहे कि बीते गुरुवार को शिक्षा विभाग अधीक्षक के संजौली, भट्टाकुफर और कोटखाई स्थित घर पर एक साथ दबिश थी। सीबीआई की अलग-अलग टीमें दिन भर शिक्षा विभाग में अधीक्षक ग्रेड-2 के पद पर कार्यरत अधिकारी के तीनों ठिकानों पर छापेमारी कर घर का कोना-कोना  खंगाला। सीबीआई की यह कार्रवाई देर रात तक चलती रही। सीबीआई ने शिक्षा विभाग अधीक्षक के तीनों ठिकानों से लैपटॉप, हार्ड डिस्क व पैन ड्राइव सहित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को कब्जे में लिया।

सीबीआई की एकाएक कार्रवाई से हड़कंप मच गया था। सीबीआई ने जिस संबंधित अधिकारी के घर पर दबिश दी  वह पूर्व में शिक्षा निदेशालय में तैनात था और वर्तमान में बल्देयां में तैनात है। सीबीआई अब इस मामले में जांच दायरे में आए बैंक और निजी शिक्षण संस्थानों के अधिकारियों व कर्मचारियों से भी पूछताछ करेगी।

Vijay