वॉलीबॉल कोच की कमी से जूझ रहा साईं हॉस्टल, खिलाड़ी अन्य राज्यों में ले रहे ट्रेनिंग (Video)

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 01:15 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : भारतीय खेल प्राधिकरण का बिलासपुर प्रशिक्षण केंद्र यानि साईं हॉस्टल सन 1987 से लेकर आजतक ना जाने कितने ही राष्ट्रिय व अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाडी दे चुका है। बावजूद इसके आज यह हॉस्टल कोच की कमी का शिकार बना हुआ है। जी हां यह सुनकर आप जरूर चौंक जायेंगे मगर यह सच है।
PunjabKesari

वॉलीबॉल में एशियन टाइगर के नाम से पहचान रखने वाले सुरजीत सिंह, भारतीय कब्बडी टीम के कप्तान रहे पदम् श्री व अर्जुन अवार्डी अजय ठाकुर और बॉक्सिंग चैंपियन नवराज चौहान जैसे ना जाने कितने ही अंतराष्ट्रीय खिलाडी इस हॉस्टल ने दिए है लेकिन लंबे समय से वॉलीबॉल का कोच ना होने के चलते इसे पंजाब के संगरूर स्थित मस्ताना साहिब शिफ्ट कर दिया गया और वॉलीबॉल के 10 खिलाडी भी अब वहीं प्रशिक्षण लेने को मजबूर है।
PunjabKesari

वहीं इस खामी के चलते साईं हॉस्टल में प्रशिक्षण ले रहे बॉक्सिंग व कब्बडी के खिलाडियों का कहना है की साई हॉस्टल में खिलाड़ियों के सभी सुविधाएं मौजूद है मगर वॉलीबॉल कोच की कमी के चलते खिलाड़ियों को अन्य राज्य में शिफ्ट करना दुखद बात है। वहीं बॉक्सिंग के कोच विजय नेगी सहित हॉस्टल के खिलाडियों ने खेल विभाग और प्रदेश सरकार से जल्द कोच उपलब्ध करवाने और शिफ्ट किये गए खिलाडियों को वापिस लाने की अपील की ताकि प्रदेश के होनहार खिलाडियों को प्रशिक्षण लेने के लिए दूसरे राज्यों का रुख ना करना पड़ सके।
PunjabKesari

वहीं इस बावत जब युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविन्द ठाकुर से बात की गयी तो उन्होंने मामले का संज्ञान लेकर हिमाचल प्रदेश खेल सचिव से भारत सरकार में बैठे संबंधित पदाधिकारियों से बात करने और इस दिशा में जल्द ही ठोस कदम उठाने की बात कही ताकि प्रदेश के वॉलीबॉल खिलाडियों को साईं हॉस्टल बिलासपुर में ही सभी सुविधाएं मिल सकें।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News