तेज हवा के झोंके से पशु चिकित्सालय की छत उड़ी, दंपति सहित 4 लोग घायल

Thursday, May 28, 2020 - 05:52 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला के तहत आती ग्राम पंचायत लेदा के पशु चिकित्सालय में एक हादसा होने से अस्पताल के 2 कर्मचारियों सहित 4 लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार पशु चिकित्सालय लेदा में कठयाहूं पंचायत निवासी रिटायर्ड अध्यापक सुभाष कुमार (75) व उनकी पत्नी कमला देवी (62 )अपनी गाय को लेकर गए थे। जब अस्पताल के 2 कर्मचारी गाय का इलाज कर रहे थे तो अचानक हवा के तेज झोंके के साथ ईंटों की बनी चारदीवारी के साथ उसके ऊपर डाली गई टीन की छत भी उड़ गई।

इस दौरान चारदीवारी की ईंटें सुभाष कुमार, उनकी पत्नी और अस्पताल के कर्मचारी विजय राणा पर गिर गईं, जिससे वे बुरी तरह से घायल हो गए। वहीं अस्पताल का एक कर्मचारी महेंद्र कुमार टीन की छत के साथ उड़कर सड़क से लगभग 20 फुट नीचे गिर गया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है। घटना के बाद सुभाष व उनकी पत्नी को परिजन अपनी निजी गाड़ी से सुंदरनगर अस्पताल ले गए जबकि पशु चिकित्सालय के दोनों कर्मचारियों को पीएचसी लेदा ले जाया गया, जहां पर उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद सिविल अस्पताल में रैफर कर दिया गया है।

गनीमत ये रही कि जिस वक्त टीन की छत उड़ कर नीचे सड़क में गिरी उस वक्त वहां कोई गाड़ी या व्यक्ति नहीं  जा रहा था अन्यथा और भी ज्यादा नुक्सान हो सकता था। पीएचसी लेदा के एमओ नवीन परमार ने बताया कि हमारे पास यहां पशु चिकित्सालय के 2 घायल कर्मचारी लाए गए थे, जिनमें से एक व्यक्ति के सिर में टांके लगे हैं व दूसरे व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद सिविल अस्पताल में रैफर कर दिया गया है।

Vijay