रोहतांग दर्रे सहित केलांग की पहाड़ियों में बिछी बर्फ की सफेद चादर, लोगों ने पहने गर्म कपड़े (Video)

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 12:31 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : विश्व प्रसिद्ध रोहतांग दर्रे पर बीती रात ताजा बर्फबारी होने से तापमान में भारी गिरावट हुई है। जिस कारण रोहतांग दर्रे पर वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जिला मुख्यालय केलांग की पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी होने से तापमान में भारी गिरावट हुई।  
PunjabKesari

जिस कारण लौहल स्पिति व कुल्लू जिला में लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू किए है। ऐसे में कुल्लू जिला में पिछले 3 दिनों से लगातार मौसम खराब चल रहा है। जिसके चलते तापमान में गिरावट के कारण लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है।  
PunjabKesari

वहीं मौसम विभाग के अनुसार 7 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम खराब होने के अनुमान है और ऊंची पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी होने के संभावना जताई है। कुल्लू जिला में मौसम खराब होने के बाद भगवानों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि कुल्लू जिला में सेब का सीजन जोरों पर है करीब 30% फसल है भगवानों की बगीचों में। ऐसे में लगातार मौसम खराब होने से भगवानों को फसल निकालने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  
PunjabKesari

वहीं जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी होने से पूरे लोन स्थिति में तापमान में भारी गिरावट हुई है जिसके जनजातीय जिला में लोगों ने गर्म कपड़े पहने शुरू किए हैं। वहीं मौसम विभाग ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी व नीचे क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण तापमान में गिरावट होने का अंदेशा जताया है कुल्लू जिला में मौसम खराब होने के कारण ऊंचे क्षेत्रों की भगवानों को सेब की फसल निकालने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari
कुल्लू जिला में अभी भी लगभग 25% सेब की फसल बागवानों ने क्षेत्रों में निकालनी है। जिसके लिए वह जुट गए हैं परंतु खराब मौसम के कारण भागवनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुल्लू जिला में मौसम खराब होने से फिलहाल सुहावना बना हुआ है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News