‘भाभी जी घर पर हैं’ के कलाकार ने हिमाचल सरकार से की ये मांग, जानने के लिए पढ़ें खबर (Video)

Wednesday, Jun 06, 2018 - 11:44 PM (IST)

शिमला: प्रसिद्ध टी.वी. कलाकार एवं अभिनेता रोहिताश सुदर्शन गौड़ ने कहा कि हिमाचल की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए यहां स्कूलों के पाठ्यक्रम में ड्रामा (नाट्य व नृत्य आदि) विषय को शामिल करने की जरूरत है। पहाड़ी राज्य हिमाचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जरूरत है उन्हें उभारने की, ऐसे में यदि स्कूलों से ही ड्रामा विषय पढ़ाया जाए तो यहां के बच्चे भविष्य में बड़े पर्दे के कलाकार अवश्य बनेंगे। उन्होंने कहा वह इस मामले को हिमाचल सरकार के समक्ष उठाएंगे। रोहिताश ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि महाराष्ट्र में ड्रामा विषय बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। यही कारण है कि वहां के बच्चे एवं युवा आज इस क्षेत्र में अपना भविष्य संवार रहे हैं, ऐसे में यदि हिमाचल में भी इस विषय को पढ़ाया जाए तो युवा पीढ़ी को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। रोहिताश के साथ उनकी धर्मपत्नी रेखा गौड़ भी मौजूद रहीं।


63वीं ऑल इंडिया नाट्य एवं नृत्य प्रतियोगिता का हुआ आगाज
मशहूर नाटक भाभी जी घर पर हैं में अभिनय कर रहे रोहिताश गौड़ की ऑल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन (ए.आई.ए.ए.) ने बुधवार को शिमला स्थित कालीबाड़ी हाल में 63वीं ऑल इंडिया नाट्य एवं नृत्य प्रतियोगिता का आगाज किया। इसके तहत 32 नाटकों का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में देशभर के लगभग 250 डांसर दमखम दिखा रहे हैं। इस मौके पर नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। रोहिताश गौड़ ने बताया कि वह शिमला में आगामी वर्षों में पेशेवर व रंगमंच के कलाकारों के लिए फैस्टीवल का आयोजन करेंगे।


अभिनेता नसीरुद्दीन शाह आएंगे शिमला!
बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ए.आई.ए.ए. द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने शिमला आ सकते हैं। प्रसिद्ध टी.वी. कलाकार रोहिताश्व सुदर्शन गौड़ ने बताया कि उन्होंने शिमला में हिंदी रंगमंच कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से बात कर ली है। इस पर नसीरुद्दीन शाह ने भी हामी भरी है। गौड़ ने बताया कि नसीरुद्दीन शाह रंगमंच को काफी पसंद करते हैं, ऐसे में उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन करवाने की बात कही है।

Vijay