शातिर ने भाजपा महिला पार्षद से लूटे 10 हजार रुपए, पुलिस जांच में जुटी

Friday, Dec 27, 2019 - 11:15 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): उपनगर संजौलीइंजन घर के समीप एक शरारती तत्व ने सांगटी वार्ड की भाजपा महिला पार्षद का पर्स छीनकर लूटपाट की। शातिर ने पहले पार्षद मीरा का पर्स छीना और उसके बाद 10 हजार रुपए निकालकर पर्स को घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर फैंक कर फरार हो गया। यह घटना वीरवार शाम के समय सामने आई। शिकायतकर्ता ने कहा कि जब वह संजौली से पैदल होकर नीचे अपने घर जा रही थी तो इंजन घर के समीप एक युवक आया और उसने बिना कुछ कहे उससे पर्स छीन लिया। युवक ने करीब 100 मीटर की दूरी पर पर्स में रखे 10 हजार रुपए निकाले और पर्स को वहीं फैंक दिया।

शातिर युवक की उम्र 15 से 18 साल के बीच

शिकायतकर्र्ता का कहना है कि उसने शातिर युवक का पीछा किया लेकिन वह उसे पकड़ नहीं पाए। शातिर युवक की उम्र 15 से 18 साल के बीच की है। पर्स में अन्य चीजें भी रखी गई थीं लेकिन शातिर सिर्फ पैसे ही निकालकर ले गया है। शिकायतकर्ता  का कहना है कि वह इससे पहले कई बार इस रास्ते से रात के समय देरी से भी गई है लेकिन आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ है। पहली बार इस क्षेत्र में शातिरों ने पैसे छीनने की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले को लेकर ढली थाना के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शातिर को ढूंढने के लिए तफ्तीश शुरू कर दी है।

सीसीटीवी स्थापित करने की उठी मांग

जिस जगह पर पार्षद पर हमला हुआ है वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं, ऐसे में शातिर का पता लगाना पुलिस के लिए मुश्किल हो जाएगा। स्थानीय लोगों सहित पार्षद ने प्रशासन से मांग की है कि इस क्षेत्र में सीसीटीवी लगाए जाएं ताकि लोग सुरक्षित रहें। इस रास्ते से सैंकड़ों लोग गुजरते हैं, ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए सीसीटीवी का होना जरूरी है।

क्या बोले एसपी शिमला

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। पुलिस ने ढली थाना के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही शातिर का पता लगाया जाएगा।

Vijay