बरसात से ऊना के डूबे 94 करोड़, मूसलाधार बारिश से अभी भी 3 सड़कें बंद (Video)

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 03:57 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा): बरसात से ऊना जिला में विभिन्न विभागों का करीब साढ़े 94 करोड़ रुपया पानी में डूब गया। वहीँ इस बरसात में एक व्यक्ति की खड्ड में बहने से मौत हुई है। जिला ऊना में PWD, IPH, बाढ़ नियंत्रण और कृषि विभाग को सबसे ज्यादा नुक्सान हुआ है वहीँ जलभराव के चलते स्थानीय लोगों को भी भारी नुक्सान हुआ है।
PunjabKesari

इस बरसात में 4 पक्के घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए वहीँ 49 पक्के और 69 कच्चे घरों को हल्का नुक्सान हुआ है। वहीँ बारिश से 35 पशुशालाएँ भी तबाह हो गई।जिला के कुटलैहड़, चिंतपूर्णी और गगरेट विधानसभा क्षेत्रों में बरसात का सबसे ज्यादा कहर देखने को मिला है।बारिश से जहां PWD को करीब 31 करोड़, IPH को करीब 20 करोड़, स्वां नदी बाढ़ प्रबंधन योजना को करीब साढ़े 21 करोड़, कृषि विभाग को करीब 20 करोड़ का नुक्सान आंका गया है।
PunjabKesari

वहीँ बागवानी, स्वास्थ्य और मत्स्य विभाग में हुए नुक्सान का अभी तक आकलन नहीं हो पाया है जिससे इस बरसात में 100 करोड़ से अधिक के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है।जिला में पिछले दो दिन हुई बारिश से करीब 24 सड़के बाधित हुई थी जिनमें से 21 सड़कों को खोल दिया गया है वहीँ 3 सड़के अभी तक बंद है। डीसी ऊना संदीप कुमार की माने तो बारिश से ऊना में खासा नुक्सान हुआ है।
PunjabKesari

डीसी ऊना की माने तो प्रशासन ने हर प्रभावित को राहत पहुंचाने का कार्य पूरा कर लिया है। उन्होने बताया कि अब ऊना जिला में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है और आने वाले दिनों में भी मौसम विभाग की ओर से कोई बड़ी बारिश की सूचना नहीं है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News