ग्लोबल इन्वैस्टर मीट के लिए अब हिमाचल सरकार चंडीगढ़-लुधियाना में करेगी रोड शो

Wednesday, Jul 24, 2019 - 10:36 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): ग्लोबल इन्वैस्टर मीट के लिए अब प्रदेश सरकार चंडीगढ़ और लुधियाना में रोड शो करेगी। रोड शो के दौरान औद्योगिक घरानों से निवेश के प्रस्तावों को लेकर चर्चा होगी। चंडीगढ़ और लुधियाना में किए जाने वाले रोड शो की तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी। सरकार की तरफ से इस आयोजन में बुलाए जाने वाले उद्यमियों की सूची तैयार कर ली जाएगी, जिनसे इस विषय को लेकर चर्चा होगी। 

चर्चा के दौरान सरकार यह भी सुनिश्चित करेगी कि प्रदेश में निवेश के बाद मिलने वाले रोजगार में प्रदेश के 80 फीसदी लोगों को रोजगार दिया जाए। यदि कोई निवेशक ऐसा नहीं करता, तो उस स्थिति में प्रदेश सरकार की तरफ से दी जाने वाली रियायतों को रोका जा सकता है। सरकारी स्तर पर एम.ओ.यू. के साथ हिम प्रगति पोर्टल की भी समीक्षा की जा रही है। सरकार का दावा है कि ग्लोबल इन्वैस्टर मीट के लिए रखे गए 85,000 करोड़ रुपए के लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया जाएगा। आने वाले दिनों में देश-विदेश के प्रतिनिधि प्रदेश का दौरा करने वाले हैं।

घूमने-फिरने वाली नहीं काम करने वाली सत्ता में: बिक्रम

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में इस समय घूमने-फिरने वाली सरकार नहीं है, बल्कि काम करने वाली सरकार है। इसी कारण अब तक 23 हजार करोड़ रुपए के एम.ओ.यू. हो चुके हैं। अब चंडीगढ़ और लुधियाना में सरकार निवेशकों से चर्चा करने जा रही है। उन्होंने विपक्षी कांग्रेस के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया कि निवेश लाने की बजाए सरकार का ध्यान घूमने-फिरने पर है।

Ekta