नई दिल्ली में Road Show, CM Jairam ने उद्यमियों को दिया निवेश का न्यौता

Wednesday, Jul 10, 2019 - 08:08 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्राकृतिक सौंदर्य, प्राकृतिक संसाधनों, पर्यावरण व कानून व्यवस्था की दृष्टि से हिमाचल की गणना देश के सर्वोत्तम राज्य के रूप में होती है और यदि उद्यमी राज्य में विभिन्न सैक्टरों में निवेश के लिए आगे आते हैं तो प्रदेश सरकार उन्हें पूरा सहयोग व सहायता प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात बुधवार को नई दिल्ली में हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इंवैस्टर मीट के सिलसिले में आयोजित रोड-शो के दौरान उद्यमियों को संबोधित करते हुए कही।

हिमाचल बिजली खरीदता नहीं बल्कि बेचता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने निवेश के लिए केवल मात्र एक ही सैक्टर पर फोकस नहीं किया है बल्कि पर्यटन, साहसिक पर्यटन, कृषि, बागवानी, खाद्य प्रसंस्करण, बुनियादी संरचना, विद्युत उत्पादन, लॉजिस्टिक्स सहित अन्य क्षेत्रों में सरकार निवेश आकॢषत करना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हाइडल सैक्टर में निवेश आमंत्रित करने के लिए पावर पॉलिसी में भी बदलाव किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पावर टैरिफ  सबसे कम हैं और हिमाचल बिजली खरीदता नहीं बल्कि बेचता है।

साहसिक खेलों, वाटर स्पोर्ट्स और होटल इंडस्ट्री सैक्टर में निवेश की अपार संभावनाएं

उन्होंने कहा कि प्रदेश में साहसिक खेलों, वाटर स्पोर्ट्स और होटल इंडस्ट्री सैक्टर में निवेश की अपार संभावनाएं छिपी हैं। इसके लिए उन्होंने उद्यमियों को आगे आने का निमंत्रण दिया। उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ने इस अवसर पर कहा कि राज्य में बेहतर अधोसंरचना सुनिश्चित की गई है। प्रदेश में राज्य के सभी भागों को जोडऩे वाले राष्ट्रीय तथा राज्य उच्च मार्गों का व्यापक नैटवर्क है। सी.आई.आई. दिल्ली राज्य के पूर्व चेयरमैन व सरवल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी राहुल चौधरी ने मुख्यमंत्री, उद्योग मंत्री, सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों सहित गण्यमान्य अतिथियों व उद्यमियों का स्वागत किया।

श्रेष्ठ गंतव्य स्थल बनाने के प्रयास जारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को देश का निवेश आकॢषत करने वाला श्रेष्ठ गंतव्य स्थल बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा. श्रीकांत बाल्दी ने भी इस अवसर पर उद्यमियों को संबोधित किया। अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिंह और प्रधान सचिव शहरी विकास बहुउद्देश्यीय परियोजना एवं ऊर्जा प्रबोध सक्सेना ने राज्य में निवेश संभावनाओं के दृष्टिगत अपने-अपने विभागों की प्रैजैंटेशन दी।

Vijay