ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर उठाए रोड सेफ्टी क्लब उठाएगा कठोर कदम

Tuesday, Nov 20, 2018 - 04:33 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): गुरु की नगरी पांवटा साहिब में मंगलवार को रोड सेफ्टी क्लब की एक अहम बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डी.एस.पी. प्रमोद चौहान मौजूद रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि परशुराम चौक से अवैध कब्जे हटाने के लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी व नगर परिषद के सहयोग न मिलने पर चिंता व्यक्त की गई। नगर परिषद में नो पार्किंग जोन चयनित करने व नो पार्किंग बोर्ड स्थापित करने बारे में चर्चा हुई तथा पांवटा क्षेत्र में बिना लाइसैंस के संचालित रेहड़ी चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राजनेता उड़ा रहे कानून की धज्जियां
क्लब के अध्यक्ष भजन चौधरी ने बताया कि जो क्षेत्र में कानून की धज्जियां उड़ रही हैं उसका कारण राजनेता हैं जोकि उच्च अधिकारियों को फोन करके कार्रवाई करने पर मना कर देते हैं। अभी हाल ही में हुए एक्सीडैंट के बारे में उन्होंने बताया कि पुलिस सख्ती से कार्रवाई करती तो ये हादसे टल सकते थे।ग्रामीणों ने बताया कि सभी पंचायत प्रधान को अपने क्षेत्र के ग्रामीणों को कानून के पालन की जानकारी देनी चाहिए ताकि क्षेत्र में दिनोंदिन हो रहे एक्सीडैंट का ग्राफ कम हो सके। इसके अलावा सभी लोगों से आग्रह किया गया है कि कानून की आज्ञा का पालन करें व वाहन चलाते समय हैलमेट व सीट बैल्ट का प्रयोग करें।

क्या बोले डी.एस.पी. प्रमोद चौहान
डी.एस.पी. प्रमोद चौहान ने बताया कि यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए व्यापार मंडल व नगर परिषद का सहयोग होना अति अनिवार्य है। बद्रीपुर चौक पर बंद पड़ी रैड लाइट को पुन: चालू करने का पर विचार-विमर्श किया गया।

Vijay