अभी तो यह ट्रेलर, पिक्चर अभी बाकी है : नितिन गडकरी

Wednesday, May 01, 2019 - 08:12 PM (IST)

किन्नौर (विशेषर नेगी): हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याक्षी राम स्वरूप शर्मा के पक्ष में केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को जनजातीय जिला किन्नौर के सांगला में एक जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लम्बे शासन काल में अपने लोगों का ही विकास किया, जिस कारण गांव की जनता गरीब ही रह गई। उन्होंने कहा कि मोदी के 5 साल का शासन तो ट्रेलर मात्र था पिक्चर तो अभी बाकी है। मोदी की अगुवाई में केंद्र की भाजपा सरकार ने हर वर्ग का विकास और कल्याण किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल के 80 फीसदी विकास से जुड़े मुद्दे तो उनके विभागों से जुड़े हैं। हिमाचल के मंडी लोकसभा क्षेत्र से रामस्वरूप शर्मा को चुन कर भेजो उसके बाद हिमाचल के विकास की बुलेटप्रूफ ट्रेन दौड़ेगी। ट्रेन में आगे उनके विभाग का इंजन व पीछे जयराम सरकार का इंजन लगा है जो रुकने वाली नहीं।

मोदी सरकार ने कांग्रेस के 50 सालों के काले चिट्ठों को साफ किया

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतवर्ष आजादी के 72 वर्षों बाद भी कई सुविधाओं से वंचित है। अधिकतर शासन कांग्रेस सरकार के होने से देश पिछड़ा है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी तक सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सबने गरीबी हटाने की बात की लेकिन देश में गरीबी नहीं हटी। अगर गरीबी हटी तो कांग्रेस के चेले-चपाटों की गरीबी हटी लेकिन 5 वर्षों में मोदी सरकार ने कांग्रेस के 50 सालों के काले चिट्ठों को साफ किया। उन्होंने कहा कि स्कूल है तो शिक्षा नहीं, शिक्षा है तो स्कूल नहीं ये दोनों हैं तो बिल्डिंग नहीं है। अस्पताल में डॉक्टर है तो नर्स नहीं, ये तीनों हैं तो दवाई नहीं, ऐसी दुर्दशा हुई है देश की, ऐसे में अभी के 5 साल के कार्यकाल में काफी विकास हुआ है पिछली सरकार की करतूतों को अभी साफ किया है। अब आने वाले 5 सालों में विकास की गति बढ़ेगी।

सांगला में टूरिज्म को दिया जाएगा बढ़ावा

उन्होंने सांगला में टूरिज्म को बढ़ावा देने की बात कही, जिससे हिमाचल में रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं और पर्यटन को बढ़ावा मिल सकता है।  इस मौके पर पूर्व विधायक किन्नौर तेजवंत सिंह नेगी, वन निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी, बीजेपी किन्नौर जिला अध्यक्ष विनय नेगी, जिला महामंत्री नरेंद्र नेगी, महेश्वर नेगी, परिषद अध्यक्ष टाशि यांगजेंन व युवा मोर्चा अध्यक्ष सुनील नेगी आदि मौजूद रहे।

Vijay